अरविन्द केजरीवाल को फिर झटका, कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत

51
# Delhi Cm arvind kejriwal
खबर शेयर करें -

आबकारी नीति मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाए गए आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने अब उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. केजरीवाल को इसके बाद कोर्ट से सीधा तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा।

दरअसल अरविंद केजरीवाल की रिमांड सोमवार को खत्म हो रही थी। ऐसे में ईडी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। ईडी ने कोर्ट से सीएम केजरीवाल की रिमांड न बढ़ाकर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। ईडी ने कोर्ट से कहा कि ज़रूरत होगी तो बाद में फिर रिमांड लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गुफा में पड़ा मिला लापता वृद्ध का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

‘गोल-मोल जवाब दे रहे केजरीवाल’
इस मामले में ईडी की तरफ से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने कोर्ट से कहा, ‘वह (केजरीवाल) केवल गोलमोल जवाब दे रहे हैं। बस कह रहे हैं मुझे नहीं पता, मुझे नहीं पता… बस यही जवाब दे रहे हैं. हम न्यायिक हिरासत की मांग करते हैं।’

ED ने जब कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने कोर्ट को बताया विजय नायर को लेकर सवालों पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि विजय नायर मुझे नहीं, आतिशी मार्लेना को रिपोर्ट करते थे। ईडी की तरफ से पेश हुए वकील एएसजी राजू ने कहा कि विजय नायर केजरीवाल के करीबी रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, सेहत को हो सकता है नुकसान

केजरीवाल ने पूछताछ में कहा कि नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था। आतिशी को करता था। आतिशी का नाम पहली बार कोर्ट में लिया गया। अदालत में पेशी के लिए पहुंचे केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों के सामने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम जो कर रहे हैं वह देश के लिए ठीक नहीं है। केजरीवाल से रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन की रैली को लेकर प्रतिक्रिया मांगी गई थी।