हल्द्वानी आने पर PM मोदी की रैली में इतने करोड़ रुपये हुए थे खर्च, RTI में हुआ खुलासा

246
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 दिसंबर को हल्द्वानी दौरे पर करीब चार करोड़ रुपये खर्च हुए थे। सूचना का अधिकार (RTI) के तहत मांगी गई जानकारी से इस बात का खुलासा हुआ है। हल्द्वानी निवासी आरटीआई (RTI) कार्यकर्ता हेमंत गोनिया ने लोक निर्माण विभाग से जानकारी मांगी थी कि 30 दिसंबर को पीएम मोदी के दौरे के दौरान सरकारी बजट कितना खर्च किया गया।

अब लोनिवि ने जानकारी (RTI) दी है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान ग्राउंड में जो भी व्यवस्था थी, लोक निर्माण विभाग ने की थी। इसमें ब्रॉडकास्टिंग, साउंड सिस्टम, सेफ हाउस, एलईडी डिस्प्ले, मंच, टेंट, स्वागत द्वार, होस्टिंग, बैरिकेडिंग और डिजिटल उद्घाटन में करीब 325.63 लाखों रुपए का खर्च हुआ है। इसके अलावा पीएम मोदी के हेलीपैड से आगमन के रूट आर्मी कैंट से लेकर एमबी डिग्री कॉलेज तक सड़क निर्माण पर 88.42 लाख रुपए खर्च हुए हैं। इसके अलावा एमबी डिग्री मैदान परिसर की बाउंड्री वॉल को तोड़ने और दोबारा से मरम्मत में ₹5.9 लाख का खर्च हुआ है। इसके अलावा पीएम मोदी (RTI) के कार्यक्रम में आने वाले बाहर के अधिकारियों के रहने खाने और होटल पर दो ₹2,14,263 खर्च किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर
30 दिसंबर को पीएम मोदी आए थे हल्द्वानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हल्द्वानी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यहां कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था और एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया था। हल्द्वानी के एमबी डिग्री कॉलेज में पीएम मोदी की जनसभा थी।

यह भी पढ़ें 👉  बैंक अधिकारियों ने महिला कर्मी के साथ की यह घिनौनी हरकत, ये है मामला

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।