सुशांत प्रकरण : बहन श्वेता ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कही ये बात, लोगों से की अभियान में जुड़ने की अपील

157
खबर शेयर करें -


एनजेआर, नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की उद्यमी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भाई की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की है और लोगों से इसके पक्ष में खड़े होने का आग्रह किया है। श्वेता ने इंस्टाग्राम पर जारी एक वीडियो में कहा, ‘हमें सीबीआई जांच के लिए एक साथ खड़े होने की जरूरत है। निष्पक्ष जांच की मांग करना हमारा अधिकार है और हम केवल यही चाहती हैं कि सच्चाई बाहर आए। इसके अलावा कुछ नहीं।’


केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केंद्र की मंजूरी के बाद सुशांत की मौत मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। पिछले सप्ताह बिहार सरकार ने इसकी सिफारिश केंद्र से की थी।


श्वेता ने वीडियो में कहा, ‘हमें सच्चाई जानने का अधिकार है। हम सुशांत के लिए न्याय चाहते हैं। अन्यथा, हम कभी इसकी हकीकत नहीं जान पाएंगे। हम कभी शांतिपूर्ण जीवन नहीं जी पाएंगे।’ उन्होंने एक कार्ड भी ले रखा है, जिसपर लिखा है, मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं और मैं #CBIFESSCका अनुरोध करती हूं।
सुशांत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर अपने बेटे के खाते से गैरकानूनी तरीके से 15 करोड़ रुपये निकाल लेने और उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया है। प्रवर्तन निदेशालय ने रिया की आय, निवेश, व्यापार और पेशेवर सौदों के आधार पर उससे और उसके परिवार से सोमवार को पूछताछ की।
मंगलवार को सुशांत की दूसरी बहन मीटू सिंह से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ की गई थी। यह पूछताछ रिया चक्रवर्ती के संभावित धनशोधन मामले में हुई। सुशांत के मित्र और रूममेट सिद्धार्थ पिठानी और उनके व्यापार प्रबंधक श्रुति मोदी से भी मामले में पूछताछ की गई है।
34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या माना है। उसने इस मामले में उन 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की है जिनसे सुशांत से मौत से पहले संपर्क किया था। पुलिस का कहना है कि अभिनेता प्रतिद्वंद्विता और फिल्म उद्योग में दरकिनार कर दिए जाने से अवसाद से पीड़ित थे।