अधिशासी अभियंता ही चलवा रहा था बिजली चोरी से नलकूप, यह हुई फिर कार्रवाई

226
# Electricity bill of 34 billion
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। बिजली चोरी (theft of electricity) के खिलाफ चलाए जा रहे रहे अभियान के दौरान ऊर्जा निगम ने दूसरी बार सिंचाई विभाग अवस्थापना खंड डाकपत्थर की ओर से चोरी की बिजली का मामला पकड़ा है। सिंचाई विभाग की ओर से नलकूप पर बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग किया जा रहा था। निगम कर्मियों की ओर से नलकूप तक ले जाई जा रही बिजली की तार को जब्त कर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

देहरादून के पछुवादून और जौनसार-बावर के दुर्गम इलाकों में विद्युत वितरण व्यवस्था सुधारने के साथ बिजली चोरी (theft of electricity) रोकने को लगातार अभियान चल रहा है। चोरी की बिजली के कनेक्शन काटे जाने के साथ ही बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। मंगलवार को ऊर्जा निगम कर्मियों ने डाकपत्थर क्षेत्र में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

ऊर्जा निगम के एसडीओ अशोक कुमार ने बताया कि सिंचाई विभाग अवस्थापना खंड की ओर से बिना कनेक्शन के नलकूपों पर बिजली चोरी (theft of electricity) की शिकायत मिल रही थी। सुबह आठ बजे डाकपत्थर में सिंचाई विभाग के एक नलकूप पर छापा मारा गया। यहां बिना कनेक्शन के नलकूप संचालन के लिए बिजली का उपयोग होते हुए पाया गया। इसके लिए सिंचाई विभाग ने बिजली के पोल से सीधी केबल नलकूप तक पहुंचाई गई थी। बताया कि एक माह पूर्व भी सिंचाई विभाग के एक अन्य नलकूप पर चोरी की बिजली (theft of electricity) का उपयोग होते हुए पाया गया था, तब संबंधित अधिकारी के खिलाफ डाकपत्थर चौकी में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

आरोप लगाया कि बावजूद इसके सिंचाई विभाग की ओर से भी अभी भी बिजली की चोरी बदस्तूर जारी है। एसडीओ ने बताया कि मंगलवार को बिजली चोरी पकड़े जाने पर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति

उधर, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता अनिल वर्मा ने बताया कि सिंचाई विभाग की ओर से सभी नलकूपों पर बिजली के कनेक्शन लिए गए हैं। 2019 तक सिंचाई विभाग के नलकूपों पर बिजली के कनेक्शन यूजेवीएनएल की ओर से दिए गए थे। अब यह जिम्मा यूपीसीएल के पास है। यूपीसीएल सिंचाई विभाग को कनेक्शन देने से पहले पुराने बिलों के भुगतान की मांग कर रहा है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  विजिलेंस की कार्रवाई- विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।