लालकुआं के सीमा विस्तार का मामला गरमाया, संघर्ष समिति का गठन। यह बने अध्यक्ष

158
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं।

नगर पंचायत की सीमा विस्तारीकरण का मामला जोर पकड़ने वाला है। इसके लिए संघर्ष समिति का गठन कर दिया गया है। अब समिति के तत्वाधान में संघर्ष का बिगुल फूंका जाएगा। समिति का अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी जीवन कवडबाल को चुना गया।
नगर पंचायत सीमा विस्तारीकरण संघर्ष समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष जीवन कबड़वाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लालकुआं नगर पंचायत का सीमा विस्तार ना होने से बंगाली कॉलोनी, नगीना कॉलोनी, हाथीखाना, राजीव नगर, संजय नगर, 25 एकड़ झोपड़पट्टी, कॉलोनी खड्डी, मोहल्ला बजरी कंपनी, वर्मा कॉलोनी, सहित तमाम कॉलोनियों में बारिश में जलभराव से जूझते हैं तो बिजली-पानी, सड़क, स्वास्थ्य, साफ सफाई के साथ-साथ तमाम सरकारी सुख सुविधाओं से वंचित रहना पड़ता है। यही नहीं उक्त मुद्दे को लेकर कई बार यहां के लोग क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के माध्ययम से मुख्यमंत्री को भी अवगत करा चुकेे हैं। परंतु आज तक नगर पंचायत विस्तार को लेकर सरकार द्वारा कोई भी कदम नहींं उठाया गया। उन्होंनेे कहा कि नगर पंचायत सीमा विस्तार को लेकर सभी कॉलोनी वासियों को एकजुटता के साथ युद्ध स्तर पर प्रयास करने की जरूरत है। जिसके लिए अति शीघ्र नगर से सटी उक्त कॉलोनियों में विशाल जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। यहां पर निवास करने वाले लोगों की आवाज को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। चाहे उसके लिए एक बड़े आंदोलन ही क्यों ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए आगे की रणनीति तैयार की जाएगी ।
बैठक में मुख्य रूप से संगठन के संरक्षक पूरन रजवार, भुवन पांडे अमजद खान इमरान खान, जितेंद्र पाल सिंह, सूरज राय, चंदन जोशी, कपिल अहमद, ओमपाल कश्यप आदि मौजूद रहे।