पुलिस कर्मियों के ग्रेड पे को परिजनों ने शुरू किया आंदोलन तो मुख्यालय ने गिरा दी गाज, तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

309
# three police personnel suspended for the grade pay movement
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। ग्रेड पे को लेकर फिर से पुलिस कर्मियों के परिजनों के आंदोलन करने की सुगबुगाहट के बीच पुलिस मुख्यालय ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस मुख्यालय ने तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है (three police personnel suspended for the grade pay movement )। बताया जा रहा है कि बीते रोज राजधानी देहरादून में पुलिस के परिजनों ने पुलिस के ग्रेड-पे को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें कई पुलिसकर्मियों के परिजन शामिल हुए थे। पुलिस मुख्यालय ने इसी पर कड़ा एतराज जताते हुए तीन पुलिसकर्मियों को पुलिस आचार संहिता नियमावली तोड़ने का दोषी पाए जाने पर सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने आंतरिक जांच में यह पाया कि यह पुलिसकर्मी कहीं न कहीं इस पूरे मामले से जुड़ते हुए दिखाई दे रहे थे। इन पुलिसकर्मियों में एक पुलिसकर्मी चमोली जिले से हैं, दूसरा उत्तरकाशी जिले से है और तीसरे पुलिसकर्मी की पहचान देहरादून में ही पुलिस मुख्यालय में तैनात कर्मी के रूप में हुई है। इन पुलिसकर्मियों के नाम कुलदीप भंडारी, दिनेश चंद्र और हरेंद्र रावत है (three police personnel suspended for the grade pay movement )। वहीं, परिजनों ने इस कार्रवाई को तानाशाही बताते हुए आंदोलन जारी रखने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन का ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव, उत्तराखंड से इतनी ट्रेनें की गई रद्द

साल 2022 विधानसभा चुनाव से पहले भी पुलिसकर्मियों के परिजन ग्रेड-पे को लेकर खुलकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए थे और पूरे प्रदेश भर में भाजपा को वोट न करने की अपील कर रहे थे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।