spot_img

ऑनलाइन मार्केट को कड़ी टक्कर दे रहे बरेली के व्यापारी, जानिए कैसे

बरेली। फेस्टिव सीजन में इलेक्ट्रानिक और मोबाइल बाजार में खूब रौनक नजर आ रही है। भीड़ से बचने के लिए लोगों ने अभी से ही खरीददारी शुरू कर दी है। दुकानदार ऑनलाइन कंपनियों की ही तरह ही लोगों को छूट और फ्री डिलीवरी की सुविधा भी दे रहे हैं।
 धनतेरस और दीवाली के मौके पर इलेक्ट्रानिक बाजार में भी खूब बिक्री होती है। कंपनियां भी इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। ऑनलाइन कंपनियों से मुकाबले के लिए व्यापारियों ने छूट का दायरा बढ़ा दिया है। साथ ही लोगों को कैश बैक, आसान लोन, कम ईएमआई जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं। आनलाइन की सबसे बड़ी खूबी होम डिलीवरी होती है। इससे टक्कर लेने को तमाम दुकानदार फ्री होम डिलीवरी की सुविधा भी दे रहे हैं। कंपनियों के एक से बढ़कर एक ऑफर तो साथ में मिल ही रहे हैं।

स्मार्ट उत्पादों की है सबसे ज्यादा मांग
बाजार की बात की जाए तो सबसे ज्यादा बिक्री टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, आरओ की हो रही है। टीवी की बात करेंं तो बरेली के बाजार में सात हजार रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक के टीवी मौजूद हैं। बाजार में इस बार कर्व स्क्रीन वाले टीवी बड़े बजट के लोगों को खूब भा रहे हैं। स्मार्ट टीवी की सबसे ज्यादा मांग है। छोटे फ्रिज के मुकाबले दो और तीन डोर वाले फ्रिज ज्यादा बिक रहे हैं। आटोमैटिक वॉशिंग मशीन के साथ ही गीजर, ओवन, वाटर प्यूरीफायर की भी खूब बिक्री हो रही है।  

मोबाइल की दुकानों पर भी लगी भीड़
मोबाइल की दुकानों पर भी इन दिनों खूब भीड़़ लगी हुई है। अपने अपने बजट के हिसाब से लोग खरीददारी कर रहे हैं। आफलाइन बाजार में खरीददारी को जा रहे लोग पहले आनलाइन की कीमत और आफर बता रहे हैं। यदि उन्हें बाजार में यह आफर मिल रहा है तब ही वो दुकानों से खरीददारी कर रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!