spot_img

उमा भारती को नहीं, महाराज को मिला राममंदिर भूमि पूजन का कुछ ऐसा निमंत्रण

एनजे, देहरादून : अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी प्रतिभाग करेंगे। महाराज को निमंत्रण मिलना बड़ी बात माना जा रहा है।
केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि उत्तराखंड की जनता और पर्यटन विभाग की ओर से गंगा और यमुना जल से भरे कलश पूर्व में ही अयोध्या पहुंचा दिए गए हैं। इस पवित्र जल से भगवान श्री राम का जलाभिषेक हो सके। महाराज ने श्री राम से प्रार्थना की है कि भगवान राम हमारे सैनिकों और कोरोनावरियर्स को सशक्त बनाये ताकि वह आंतरिक और बाह्य रूप से देश की रक्षा कर सकें।
श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन समारोह मुहूर्त की चर्चा को लेकर श्री सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “मंगल भवन अमंगल हारी” सारे अमंगलों को दूर करने वाले प्रभु श्रीराम हैं। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में उत्तराखंड से महाराज को निमंत्रण मिलने की सियासी खेमे में खासी चर्चा है। क्योंकि पूजन कार्यक्रम में जहां उमा भारती, एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गज भाग नहीं ले रहे हैं, ऐसे में महाराज को निमंत्रण बड़ी बात माना जा रहा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!