उत्तराखंड आज मना रहा हरेला, सीएम धामी ने पौधा लगाकर दी बधाई, जनता से की यह अपील

254
# Harela
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड का लोकपर्व हरेला (Harela) आज मनाया जा रहा है। यह पर्व हरियाली का प्रतीक भी है। इस मौके पर भाजपा ने प्रदेशभर में पांच लाख पौधे रोपने का अभियान चला रही है। इस मौके पर आज सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी पौधा लगाया। शनिवार को वन विभाग द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में पौधरोपण के बाद सीएम धामी ने कहा कि देहरादून को क्लीन सिटी ग्रीन सिटी बनाने का अभियान शुरू किया गया है। संस्थाओं द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है और यह कार्यक्रम अगले एक महीने तक चलेगा।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरेला (Harela) पर्व प्रकृति के संरक्षण का त्योहार है। धामी ने कहा कि उनका प्रयास है कि हरेला पर्व में जन-जन की भागीदारी हो और आने वाली पीढ़ी भी इसकी भागीदार बने। हमें पौधे रोपने तक ही सीमित नहीं रहना है वरन उनके संरक्षण एवं संवर्धन भी ध्यान देना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, शव बरामद

शुक्रवार को भी सीएम ने नगरा तराई स्थित आवास पर रुद्राक्ष और आम के पौधे रोपे। सीएम ने वन एवं उद्यान विभाग से आपसी सामंजस्य से पौधरोपण और रोपे गए पौधो का संरक्षण करने के लिए कहा। उन्होंने श्रावण मास की शुरुआत होने पर सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं।

सीएम ने कहा कि दो साल बाद शुरू हो रही कांवड़ शिव भक्त यात्रा में इस बार लगभग छह करोड़ शिव भक्त देव भूमि उत्तराखंड में पहुंचेंगे। सरकार ने इनके स्वागत की पूरी तैयारी कर ली है। भाजपा की ओर से जगह-जगह आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम के तहत प्रदेश में करीब 60 हजार पौधे लगाए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महिला से दुराचार कर बना ली वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर मजबूर करता रहा आरोपी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।