spot_img

बेटा होने की मन्नत पूरी हुई तो देवी मंदिर में दे दी बलि, कुल्हाड़ी से वारकर युवक का काट दिया गला

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के रीवा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां तीन बेटियों के बाद बेटा होने की मन्नत पूरी होने पर पिता ने गांव एक युवक की बलि दे दी। मंदिर में देवी मां के सामने युवक को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया गया (cut the throat of the young man with an ax)। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, मामला रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत बेढौवा गांव का है। प्राचीन फूलमती माता मंदिर की चौखट पर 6 जुलाई को एक युवक की लाश मिली थी। युवक की गर्दन पर पीछे से कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की गई थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मामला संदेहास्पद होने पर वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस ने जांच के दौरान घटनास्थल में एक कुल्हाड़ी बरामद की। मृतक की पहचान क्योटी गांव के 18 वर्षीय दिव्यांश कोल रूप में की गई।

जांच में पुलिस को पता चला कि घटनास्थल के पास मृतक के साथ रामलाल प्रजापति निवासी क्योंटी को देखा गया था। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने रोंगटे खड़े कर देने वाला खुलासा हुआ। उसने बताया कि उसकी तीन बेटियां थीं और उसने एक पुत्र के लिए देवी से मन्नत मांगी थी। बदले में देवी मां को बलि देने की बात ठानी थी।

जब उसे बेटा हो गया तो मन्नत के मुताबिक उसको एक युवक की बलि देवी को देनी थी। घटना वाले दिन दिव्यांश उसे बकरियां चराते हुए मिल गया था। सुनसान पाकर वह युवक को अपने साथ बेढ़ौआ गांव स्थित देवी मंदिर ले आया। यह मंदिर काफी सुनसान स्थान में था, जहां पर उसने युवक की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी (cut the throat of the young man with an ax)। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया।

सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी ने बताया कि बेढ़ौआ गांव में एक युवक की देवी प्रतिमा के सामने गला काटकर हत्या की गई थी। इस घटना में एक आरोपी को पकड़ा गया है, जिससे लगातार पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने मन्नत पूरी होने पर बलि देने की जानकारी दी है। घटना की लगातार जांच की जा रही है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!