Uttrakhand latest news : अब शादियों में शामिल होने से पहले दिखानी होगी कोरोना जांच रिपोर्ट, आ रही है सरकार की यह गाइडलाइन

 

देहरादून (dehradun) : उत्तराखंड में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना संक्रमित केसों को लेकर परेशान प्रदेश सरकार संक्रमण नियंत्रित करने के लिए हर रोज नई कवायद में जुटी हुई है। अब शादियों को लेकर भी नई गाइडलाइन जारी होने जा रही है जिसमें शादी में शामिल होने वाले हर व्यक्ति के पास कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य किया जाएगा। यहां तक कि दूल्हा दुल्हन की भी 72 घंटे के अंदर की जांच रिपोर्ट अनिवार्य होगी। ऐसा ना होने पर प्रशासन को शादी की अनुमति निरस्त करने का अधिकार होगा।  राज्य में अभी शादियों में 20 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति दी गई है।
उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया प्रदेश में कोरोना काल के दौरान भी लगातार हो रही शादियों के कारण कोरोना के संक्रमण को विस्तार में काफी मदद मिली है। लिहाजा शादियों पर अंकुश लगाने के लिए कई बार देखा जा रहा है कि दूल्हा-दुल्हन भी कोरोना पॉजिटिव निकल आ रहे हैं। ऐसे में सरकार शादी की अनुमति देने से पहले शामिल होने वाले सभी लोगों एवं दूल्हा दुल्हन की कोविड रिपोर्ट देखेंगे। यह रिपोर्ट 72 घंटे के अंदर की होनी चाहिए, उसके बाद ही अनुमति दी जाएगी। सरकार जल्द ही इस पर अपनी गाइडलाइन जारी करेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*