कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपक बल्यूटिया प्रशासन पर करेंगे मुकदमा फिर लेंगे जल समाधि, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला…

222
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी : शनिवार को हुई बारिश में एक बार फिर नैनीताल हाईवे जलमग्न रहा। पिछले 20 दिनों में बारिश के कारण तीसरी बार नैनीताल हाईवे नदी का रूप ले चुका है। इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी है। उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि यदि नैनीताल हाईवे में नाले का पानी आना बंद नहीं हुआ तो वह जल समाधि लेने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया का कहना है कि हल्द्वानी वालों के लिए जलभराव की समस्या दिन पर दिन नासूर बनती जा रही है। पिछले 20 दिनों में तीन बार नैनीताल हाईवे नाले का रूप ले चुका है। इससे पहले 9 जुलाई को टेढ़ी पुलिया के पास नाले का सारा पानी नैनीताल हाईवे में आने के कारण लोगों के दुपहिया वाहन बहने लगे थे। लोगों की कारों में पानी घुसने के कारण जाम हो गई थी। हाईवे में पैदल चलना खतरे से खाली नहीं था।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन का ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव, उत्तराखंड से इतनी ट्रेनें की गई रद्द

मैंने इस समस्या को सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव अवगत कराया था। अधिकारियों ने मौका मुआयना भी किया था। शनिवार को एक बार फिर टेढ़ी पुलिया के पास से नाले का पानी नैनीताल हाईवे में फैल गया। दिन में लगभग 1:30 बजे अचानक नैनीताल हाईवे जलमग्न हो गया और लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विशेषकर स्कूली बच्चे सड़क पार नहीं कर पाए। स्कूलों की छुट्टी होने का समय होने के कारण अभिभावक चिंता में पड़ गए। इस बीच भारी बारिश में ही अभिभावक आनन-फानन में अपने बच्चों को लेने के लिए दौड़ते दिखे। कई स्थानों में लोगों ने बच्चों और महिलाओं को टेंपो तथा कारों में बैठाकर रोड पार कराई। वही दुपहिया वाहन और रिक्शा आगे नहीं बढ़ पाए। जिस कारण नैनीताल हाईवे में जाम के हालात बने रहे।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने बताया कि ये वही नाला है जो बेरीखत्ता से शुरू होकर एलआईसी लालगली, हाइडिल गेट होते हुए टेढ़ीपुलिया से आगे को गोला नदी में निकलता है। टेढ़ी पुलिया के पास नाले में ब्लॉक होने के कारण सारा पानी नैनीताल हाईवे में बहता है।

इस समस्या की पूरी वजह प्रशासन की जानकारी में है। फिर भी अधिकारी इस पर क्यों कार्यवाही नहीं करना चाहते यह अपने आप में बड़ा सवाल है। भविष्य में यहां कोई बड़ा हादसा ना हो इसके लिए चुप नहीं बैठा जा सकता। इसलिए अब भी लगातार नैनीताल हाईवे में इसी तरह नाले का पानी आता रहा तो प्रदेश सरकार, शासन और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जरूरत पड़ने पर मैं जल समाधि लेने से भी पीछे नहीं हटूंगा।