शातिर चोर- वारदात से पहले की रैकी, चोरी के बाद नाले के रास्ते हुआ फरार, दबोचा

42
खबर शेयर करें -

देहरादून। ले. कर्नल के घर हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में हिस्ट्रीशीटर को  गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पांच लाख रुपये कीमत के गहने और 36 हजार रुपये नगदी बरामद हुई है। शातिर चोर के खिलाफ चोरी और अन्य अपराध को लेकर जिले में 18 मुकदमे दर्ज हैं।

एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर घटना खुलासे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैनाल रोड दुर्गा विहार में रहने वाले ले. कर्नल गौरव गर्ग ने बीते 13 मार्च को बंद घर से चोरी का मुकदमा दर्ज कराया। कहा कि चोर घर का ताला तोड़कर गहने और नगदी चुराकर ले गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। एसओ राजपुर पीडी भट्ट ने जाखन चौकी इंचार्ज विकेंद्र चौधरी को शामिल करते हुए टीम बनाई। टीम ने 200 के करीब सीसीटीवी फुटेज चेक किए।

इस दौरान एक संदिग्ध की जानकारी मिली। आरोपी नासिर मूल निवासी शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर हाल निवासी आजाद कॉलोनी को उसके घर से पास से गिरफ्तार किया गया। इस दौरान आरोपी से गहने और नगदी बरामद हुई। आरोपी नासिर शातिर किस्म का अपराधी है। उसके खिलाफ चोरी, लूट, डकैती आदि के देहरादून जिले में कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ में पता लगा कि उसने पहले दिन में ले. कर्नल के बंद घर को देखकर रेकी की। इसके बाद चोरी को अंजाम देकर पैदल वहां से फरार हुआ। आरोपी ने कर्नल के घर से भागते वक्त नाले के रास्ते को चुना।