कोराना के फर्जी सैंपल का वीडियो वायरल, तीन चिकित्सकों पर कार्रवाई। बड़ा खुलासा

181
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, मथुरा।

मनीष कुमार की रिपोर्ट।
अभी तक तो कोरोना के सैम्पलों को लेकर कयासबाजी ही चल रही थी, मगर मथुरा में तो इसकी वायरल वीडियो ने सवालों को जिंदा ही कर दिया। हालांकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसका संज्ञान लेते हुए तीन चिकितसंकों पर दंडात्मक कार्रवाई कर दी है। इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएमओ को तलब किया है।
यहां बलदेव स्वास्थ्य केंद्र पर कोराना के फर्जी सैंपल के मामले में सीएमओ ने दंडात्मक कार्रवाई करते हुए तीन चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसके अलावा शासन को भी इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए की संस्तुति की गई है।
कुछ दिन पूर्व बलदेव स्वास्थ्य केंद्र पर कोराना का टारगेट पूरा करने के लिए फर्जी सैंपलिंग की वीडियों सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुई थी। उसके बाद विभिन्न समाचार पत्रों में इस गड़बड़ी की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई। मुख्य चिकित्साधिकारी ने इसकी जांच कराई। उसके बाद आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव यादव ने बलदेव स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सक योगेंद्र सिंह राणा को हटा दिया है उन्हें जिला क्षय रोग केंद्र से अटैच किया गया है। इसके अलावा यहां तैनात संविदा चिकित्सक डॉ अमित कुमार व डॉ राजकुमार को भी हटाया गया है। इन दोनों को जिला कंट्रोल रूम से डॉ भूदेव सिंह के अधीन अटैच किया गया है। इस प्रकरण की पूरी जांच अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजीव गुप्ता एवं डॉ देवेंद्र अग्रवाल द्वारा की गई थी। शासन ने इस मामले में सीएमओ से जवाब तलब किया था।