WhatsApp ने निकाला कमाल का फीचर, अब बिना इंटरनेट कर सकेंगे चैट, बस करना होगा ये काम

335
# WhatsApp message edit feature
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने एक कमाल का फीचर लांच किया है। यह फीचर फिल्हाल बीटा वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है। इस फीचर में आप बिना इंटरनेट के अपना व्हाट्सएप (WhatsApp without internet) चला सकते हैं।

मेटा कंपनी ने पिछले साल एक फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी, जिसे लेकर कंपनी ने कहा था कि व्हाट्सएप (WhatsApp without internet) के डेस्कटॉप यूजर्स फोन में इंटरनेट कनेक्शन न होने की स्थिति में भी मैसेज भेज और प्राप्त कर सकेंगे। इसे सीधे शब्दों में कहें तो लैपटॉप या डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए फोन में इंटरनेट की जरूरत नहीं है। करीब 8 महीने की टेस्टिंग के बाद व्हाट्सएप ने इसका अपडेट बीटा यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। व्हाट्सएप (WhatsApp without internet) डेस्कटॉप के बीटा यूजर्स अब फोन को फ्लाइट मोड में डालकर भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे काम करेगा यह नया फीचर

व्हाट्सएप (WhatsApp without internet) का यह नया फीचर सिर्फ डेस्कटॉप या लैपटॉप यूजर्स के लिए है। यदि आप डेस्कटॉप या लैपटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो यह फीचर आपके लिए बहुत काम का है। सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट करें। अब इस फीचर को एक्टिव करने के लिए अपने फोन के व्हाट्सएप की सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद Linked Devices के विकल्प पर क्लिक करें। अब आपको Multi-Device Beta का विकल्प दिखेगा। उस पर क्लिक करके बीटा वर्जन ज्वाइन करें। अब डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप ओपन करें। आपकी सेटिंग पूरी हो चुकी है। अब आप फोन में इंटरनेट नाम होने की स्थिति में भी लैपटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल कर सकेंगे। अब व्हाट्सएप आपके लैपटॉप के इंटरनेट का इस्तेमाल करेगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।