रुद्रपुर के युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही थी पत्नी और सुसराल के लाेग, परेशान होकर कर ली आत्महत्या

340
suicide in Haldwani
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। पंतनगर में करीब डेढ़ साल पहले युवक की आत्महत्या मामले में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। आरोप है कि युवक पर उसकी पत्नी और उसके मायके वाले धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे थे (Wife were pressurizing to adopt Muslim religion)। इससे तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली। अब पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पत्नी समेत पांच ससुरालियों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है।

पंतनगर में मस्जिद कालोनी निवासी मायावती पत्नी राजेश कुमार ने कोर्ट में वाद प्रस्तुत कर कहा था कि उसके बेटे मोहित कुमार ने 2017 में किच्छा चीनी मिल के पीछे रहने वाले तौफीक अहमद की पुत्री राबिया से कोर्ट मैरिज की थी। विवाह के बाद 2018 में एक पुत्र पैदा हुआ, जिसके बाद से बहू राबिया अपने मायके में फोन कर उनके घर में अशांति फैलाने लगी। इस पर मोहित राबिया को लेकर पंतनगर में ही सरकारी आवास में रहने लगा।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा में भीषण अग्निकांड- कई झोपड़ियों हुई राख

मृतक युवक की मां मायावती का आरोप था कि अलग रहने के बाद उसके पुत्र मोहित ने बताया कि पत्नी राबिया, उसके दोनों भाई रिजवान और फैजान तथा माता-पिता उसे धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दबाव बना रहे हैं (Wife were pressurizing to adopt Muslim religion)। 29 अप्रैल 2021 को राबिया बिना बताए अपने पुत्र रौनक को लेकर लापता हो गई। काफी खोजबीन के बाद भी जब वह नहीं मिली तो पंतनगर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई।

इस दौरान पुलिस ने बताया कि राबिया अपने पुत्र के साथ किच्छा में है। इसका पता चलते ही मोहित कई बार अपनी पत्नी व बच्चे से मिलने के लिए किच्छा गया लेकिन राबिया ने धर्म परिवर्तन न करने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। राबिया के दुर्व्यवहार, अपमान एवं मानसिक प्रताड़ना से परेशान होकर उसके पुत्र ने 30 अप्रैल 2021 को आत्महत्या कर ली। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

इधर, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने राबिया, उसके पिता तौफीक अहमद, मां तथा भाई रिजवान व फैजान के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि जांच के बाद आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन का ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव, उत्तराखंड से इतनी ट्रेनें की गई रद्द

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।