एक वायरल ‘फर्जी’ वीडियो ने रोक दिए पर्यटकों के कदम, नैनीताल के कारोबारियों को हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है वीडियो में

217
खबर शेयर करें -

नैनीताल। लगातार हो रही बारिश पहाड़ों पर आफत तो ला ही रही है, इससे हो रहा भूस्खलन पर्यटकों के कदम भी रोक रहा है। एक हफ्ते में दो बार वीरभट्टी पुल के पास पहाड़ी दरकी तो इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसे देखने के बाद नैनीताल की ओर बढ़ रहे पर्यटकों के कदम अब वापस लौटने लगे हैं।
पिछले सप्ताह शुक्रवार को वीरभटट्ी के समीप पहाड़ी दरकी और मलबा सड़क पर आ गिरा था। इससे पांच दिनों तक आवागमन बाधित रहा था। पांच दिनों बाद यातायात खुला लेकिन फिर पहाड़ी से मलबा आ गया तो रात के लिए यातायात बंद कर दिया गया। इधर इंटरनेट मीडिया में इस मार्ग को नैनीताल क्षेत्र से जोड़ देने तथा इससे संबंधित वायरल वीडियो से सैलानियों में गलत संदेश चला गया, जिस कारण यहां आने वाले सैलानियों की संख्या एकायक कम हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

इसे लेकर नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएसन अध्यक्ष दिनेश चंद्र साह का कहना है कि वायरल फर्जी वीडियो से नैनीताल के पर्यटन को काफी नुकसान पहुंचा है। कोरोना के कारण कारोबारी पहले से ही परेशान हैं। ग्रीष्मकालीन सीजन कुछ हद तक बेहतर बीता, मगर अब एक फर्जी वीडियो ने फिर से कारोबारियों को लाखों का नुकसान करा दिया है। उन्होंने कहा कि नैनीताल आने वाला हल्द्वानी, कालाढूंगी व भवाली तीनों मार्ग खुले हैं। वीरभट्टी का नैनीताल से कोई सपंर्क नही है। इसलिए पर्यटकों को बिना डर सरोवर नगरी आना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  बच्ची को उठाकर जंगल में ले गए युवक, एक ने किया दुष्कर्म, दूसरा करता रहा निगरानी

अगले तीन अवकाश के, पर्यटकों की आमद बढऩे की उम्मीद

दिनेश चंद्र ने कहा कि इधर वीकेंड के साथ ही कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के लगातार तीन दिन अवकाश के चलते नगर में सैलानियों की खासी भीड़ उमडऩे की उम्मीद है। होटल कारोबारियों ने सैलानियों की आवभगत के लिए सारी तैयारियां की हुई हैं। जन्माष्टïमी पर कुछ होटल विशेष कार्यक्रम करने जा रहे हैं। होटलों में कोविडकाल से ही तीस से  60 फीसद तक छूट दी जा रही है, जो अभी तक बरकरार है। आगे भी यह छूट जारी रहेगी।