Almora big news : अल्मोड़ा में महिला के गर्भाशय की पुरुष कर्मचारी ने ही कर दी जांच, उसके बाद फिर यह हुआ…

139
खबर शेयर करें -

 

अल्मोड़ा: कस्बे के एक प्रतिष्ठित निजी अस्पताल में उपचार को आई महिला के गर्भाशय की जांच पुरुष से कराए जाने का मामला सामने आया है। तहरीर पर पुलिस ने अस्पताल के दो स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कर्मियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मामला यौन उत्पीड़न से जुड़ा होने के कारण पुलिस गहन जांच में जुट गई है। पीड़िता के अनुसार वह विरोध करती रही लेकिन उसकी मर्जी के खिलाफ जांच की कर दी गई।

पुलिस के अनुसार यह सनसनीखेज प्रकरण बीते 24 अगस्त का है। पीड़ित महिला के मुताबिक वह नगर के एक निजी अस्पताल में जांच कराने पहुंची। आरोप है कि एचएसजी यानि ट्यूब के जरिये गर्भाशय की जांच उसकी सहमति के बगैर कर दी। वह भी पुरुष कर्मचारी की मौजूदगी में। पीड़िता का आरोप है कि अस्पताल की चिकित्सक ने ही जांच के लिए लिखा था। कोतवाल अरुण कुमार के मुताबिक पीड़िता की जांच से पूर्व उसकी सहमति नहीं ली गई। जांच करने वाला पुरुष कर्मचारी था। कोतवाल के अनुसार निजी अस्पताल के कर्मचारी वीरबल व गुलनाज के खिलाफ धारा 354सी, 509 और 34-आइपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान राख

‘ट्यूब के माध्यम से गर्भाशय की जांच कराई गई। दवाई महिला ने डाली और एक्सरे पुरुष कर्मचारी कर रहा था। महिला उस दिन तो दवा लेकर चली गई थी। आरोप दूसरे दिन लगाया। पुरुष कर्मचारी का पक्ष जाने बगैर सीधे मुकदमा ठोक दिया। दोनों कर्मचारियों के पास दस साल का अनुभव है।
– डा. विनीता जोशी, महिला रोग विशेज्ञ जीवन ज्योति अस्पताल अल्मोड़ा’