पिथौरागढ़ से दो नाबालिगों को लेकर फरार हुआ एक समुदाय का युवक, लोगों का फिर ऐसे फूटा गुस्सा

161
खबर शेयर करें -

 

News junction 24.com

पिथौरागढ़ : जिले के धारचूला से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां हेयर ड्रेसर की दुकान में काम करने वाला मुस्लिम समुदाय का युवक दो नाबालिगों को लेकर फरार हो गया। आरोपित युवक उत्तर प्रदेश के बरेली का निवासी है। हालांकि पुलिस ने दोनों नाबालिगों को बरेली से बरामद कर लिया है, लेकिन धारचूला के स्थानीय लोग घटना के विरोध में सड़क पर उतर आए आैर जुलूस निकाला। लोगों का कहना था कि पुलिस की कार्यशैली के चलते ही बाहरी लोग एेसी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अगर आरोपित २४ घंटे के भीतर गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन उग्र हो जाएगा। इधर, पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा प्राथमिकी कर ली है।

शनिवार को कोतवाली में नाबालिगों के परिजनों ने तहरीर सौंपी। जिसमें आरोप लगाया कि धारचूला में नाई की दुकान पर काम करने वाला इरफान दो नाबालिग छात्राओं को साथ लेकर फरार हो गया। तहरीर मिलते ही पुलिस एकाएक सक्रिय हो गई आैर तलाश में जुट गई। लेकिन जब इसकी भनक बाजार में व्यापारियों व विभिन्न संगठनों के लोगों को लगी तो आक्रोश फैल गया। रविवार को भाजपा जिला उपाध्यक्ष महेंद्र बुदियाल आैर व्यापार मंडल के पदाधिकारी महेश गर्ब्याल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में धारचूलावासी सड़क पर उतर आए। इन लोगों ने गांधी चौक पर एकत्र होकर जुलूस निकाला आैर प्रदशर्न किया। इन लोगों का आरोप था कि धारचूला में बाहरी अराजक तत्वों पर पुलिस ईमानदारी से कार्रवाई नहीं कर पा रही है। यह घटना इसी का परिणाम है।

आक्रोश जताते हुए लोगों ने दोनों छात्राओं की सकुशल बरामदगी और आरोपित की गिरफ्तारी की मांग उठाई। लोग बारिश में ही नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे। उपजिलाधिकारी मंजीत सिंह और पुलिस उपाधीक्षक परवेज अली के साथ प्रदर्शनकारियों की बात हुई। प्रदर्शनकारी महेंद्र बुदियाल, महेश गर्ब्याल आदि ने पुलिस से 24 घंटे के बीच आरोपित की गिरफ्तारी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

इधर, कोतवाली पुलिस का कहना है कि तीन फरवरी को रिपोर्ट दर्ज की गई है। रविवार को पुलिस टीम ने दोनों छात्राओं को बरेली से बरामद कर पिथौरागढ़ पहुंचा दिया है। आरोपित इरफान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सक्रियता से जुटी है। कोशिश है कि जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।