उत्तराखंड में सभी मदरसों की कराई जाएगी जांच, सीएम धामी ने लगाई मुहर

206
fast track court
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में सभी मदरसों का सर्वे कराया जाएगा (All madrasas in Uttarakhand will be investigated)। इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हामी भर दी है। उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शादाब शम्स के मदरसों को लेकर दिए बयान के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मदरसों के सर्वे पर मुहर लगा दी है।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मदरसों को लेकर समय- समय पर तमाम तरीके की बातें सामने आती रहती हैं। ऐसे में जांच होना जरूरी है (All madrasas in Uttarakhand will be investigated), ताकि सच सामने आ सके। बता दें कि बीते दिवस उत्तराखंड वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों का सर्वे कराने की बात कही थी, जिसके बाद आज सीएम की प्रतिक्रिया आई है।

यह भी पढ़ें 👉  बैशाखी पर्व पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, लगाई आस्था की डुबकी

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने के बाद शादाब शम्स ने वक्फ बोर्ड से जुड़ी ऐसी संपत्तियों का सर्वे कराने की बात कही है, जिन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है। साथ ही शादाब शम्स ने सरकार से सहायता प्राप्त मदरसों का सर्वे होने की भी बात कही थी। हालांकि इस बयान के बाद हंगामा खड़ा हाे गया है। विपक्षी दलों ने शम्स के बयान का विरोध किया था।

यूपी, असम में भी हो रहा सर्वे

इससे पहले उत्तर प्रदेश और असम में भी मदरसों का सर्वे कराया जा रहा है। यूपी में तो तेजी से मदरसों की जांच के साथ- साथ अवैध मदरसों को ध्वस्त किया जा रहा है। इसी तर्ज पर अब उत्तराखंड में मदरसों के सर्वे कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ऑपरेशन सैनिटाइज- होटल, ढ़ाबों और स्पा सेंटरों में पुलिस के छापे, की यह कार्रवाई

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।