उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के बयान ने खड़ा किया हंगामा, पिरान कलियर को लेकर दिया था यह बयान

282
# chairman of Uttarakhand Waqf Boa
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष (chairman of Uttarakhand Waqf Board) शादाब शम्स के बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिरान कलियर क्षेत्र देह व्यापार, ड्रग्स और मानव तस्करी का अड्डा बन गया है। सरकार और पुलिस के संज्ञान में पूरा मामला है। एक अभियान के तहत मामले में कार्रवाई की जाएगी।

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष (chairman of Uttarakhand Waqf Board) ने कहा कि पिरान कलियर जायरीनों का अंतरराष्ट्रीय केंद्र है। बाबा के पास लोग संतान प्राप्ति की कामना के लिए जाते हैं। हमने यहां करिश्मे होते देखे हैं। बिना औलाद वालों को औलाद मिली है। लेकिन अब यह ड्रग्स व मानव तस्करी का अड्डा बन गया है, जो बर्दाश्त करने लायक नहीं है। नस्लें खराब हो रही हैं, बच्चियों की किडनी बेची जा रही है। गलत लोग इसे आश्रय स्थल समझ रहे हैं । देवभूमि में गलत लोगों को रहने का अधिकार नहीं है।

अब इस बयान का विरोध शुरू हो गया है। पिरान कलियर के विधायक हाजी फुरकान अहमद ने कहा कि इस तरह के बेतुके और निंदनीय बयान से पिरान कलियर में आस्था रखने वालों को चोट पहुंची है। ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। वहीं, वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष राव शेर मुहम्मद ने कहा कि यदि पिरान कलियर में इस तरह के कृत्य हो रहे हैं तो बीजेपी सरकार को जिम्मेदार लेनी चाहिए। बयान से लाखों आस्थावान लोगों को ठेस पहुंची है। शादाब शम्स बयान वापस लें और माफी मांगें।

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने पिरान कलियर पर जिस तरह की बयानबाजी की है, इससे लाखों लोगों की आस्था आहत हुई है। इस तरह की बयानबाजी अक्षम्य है। पिरान कलियर में देह व्यापार, मानव तस्करी और ड्रग्स बेची जा रही है तो यह बताया जाए कि यह किसकी सरकार की विफलता है। पंचायत चुनाव के मद्देनजर तुष्टिकरण करने की भावना से वे इस तरह के बयान दे रहे हैं।

मेरे पास बहुत लोगों की शिकायतें आई हैं कि पिरान कलियर क्षेत्र में स्थित होटल आदि में अनैतिक कार्य हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि क्षेत्र देह व्यापार, ड्रग्स और मानव तस्करी का अड्डा बन गया है। मैंने इसी का विरोध करते हुए व्यवस्था सुधारने की बात कही है, विपक्षी पार्टी के लोग बिना वजह मेरे बयान को लेकर राजनीति कर रहे हैं।
– शादाब शम्स, अध्यक्ष, उत्तराखंड वक्फ बोर्ड
वफ्फ बोर्ड अध्यक्ष को इस तरह का गलत बयान नही देना चाहिए था। पिरान कलियर में विश्व प्रसिद्ध दरगाह है। वो साबित करें कि कलियर में इस तरह का अड्डा कहां है। उन्हें अपने बयान को वापस लेते हुए माफी मांगनी चाहिए।
– शाह अली एजाज साबरी, सज्जादानशीन दरगाह, साबिर पाक

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।