झुलसाने वाली गर्मी के बीच मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, जानें क्या कहा

353
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में गर्मी से परेशान लोगों को आने वाले दिनों में राहत मिलने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने मानसून को लेकर फिर पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही भारी बारिश चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग ने 29 जून को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश का सबसे ज्यादा असर कुमाऊं में दिखाई देगा।

प्रदेश में जून माह की समाप्ति के साथ ही तेज बारिश को लेकर संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार 29 जून को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 25 जून से 28 जून तक भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और उन दिनों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 29 जून के लिए जिन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस के हाथ लगी सफलता- अवैध असलहों की सप्लाई करते दो गिरफ्तार

उनमें देहरादून, टिहरी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले शामिल हैं। इस महीने के अंत तक होने वाली बारिश का ज्यादा असर कुमाऊं रीजन पर दिखाई देगा। मौसम विभाग ने कुमाऊं के अधिकतर जिलों में 29 जून को तेज बारिश होने की भविष्यवाणी की है। हालांकि इसमें कुछ जिन्हें गढ़वाल के भी हैं। वहीं ऑरेंज अलर्ट जारी होते ही अब आपदा प्रबंधन विभाग को भी इसके मद्देनजर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नशीला पदार्थ देकर सोशल मीडिया फ्रेंड ने किया दुराचार, ‌वीडियो से छात्रा को ब्लैकमेल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।