Ankita Murder Case: परिजनों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले RSS नेता पर मुकदमा, महिला आयोग ने दर्ज कराया केस

366
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। अंकिता हत्याकांड को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट से विवादों में आए आरएसएस के पदाधिकारी विपिन कर्णवाल के खिलाफ रायवाला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कर्णवाल ने हाल ही में फेसबुक पर पोस्ट डालकर अंकिता के परिजनों पर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके चलते लोगों में आक्रोष है। लोगों ने प्रदर्शन कर कर्णवाल को गिरफ्तार करने की भी मांग की थी।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने अंकिता हत्याकांड पर आपत्तिजनक पोस्ट से विवादों में आए आरएसएस के पदाधिकारी विपिन कर्णवाल फटकार लगाई। फटकार के बाद कर्णवाल ने मौखिक और लिखित तौर पर माफी मांगी। कर्णवाल की पोस्ट के बाद ऋषिकेश और रायवाला क्षेत्र में खासा हंगामा हो गया था। उनके खिलाफ पुलिस में तहरीर भी दी गई थी।

महिला आयोग ने आपत्तिजनक पोस्ट का कड़ा संज्ञान लिया। आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल के मुताबिक, गत 27 सितंबर को उनके संज्ञान में आया था कि विपिन कर्णवाल निवासी रायवाला ने अंकिता भंडारी प्रकरण में उसके परिवार के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी की थी। इस संबंध में उन्होंने विपिन कर्णवाल से फोन पर बात करते हुए अभद्र टिप्पणी के लिए उन्हें फटकार लगाई गई। इसके साथ ही आयोग के समक्ष उपस्थित होने या माफीनामा भेजने के निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़ें 👉  झोपड़ियों में आग लगने से मचा हड़कंप, पांच मवेशियों की जलने से मौत, भारी नुकसान

अगले ही दिन विपिन कर्णवाल की ओर से माफी मांगी गई और लिखित में माफीनामा भी भेजा गया। उन्होंने कहा कि महिला आयोग ऐसी संकीर्ण मानसिकता की निंदा करता है। ऐसे प्रकरणों में यदि किसी व्यक्ति की ओ से अभद्र टिप्पणी करते हुए संवेदनहीन मानसिकता का प्रचार किया जाता है तो आयोग उसके विरुद्ध कार्रवाई करेगा।

उत्तराखंड राज्य महिला आयोग ने अंकिता भंडारी हत्याकांड में एक समिति का गठन किया है, जो इस प्रकरण की जांच और उसके विभिन्न पहलुओं पर नजर रखेगी। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने बताया कि यह प्रकरण अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील है, जिस पर त्वरित रूप से कार्रवाई की जानी अनिवार्य है। इसके लिए उन्होंने विशेष समिति का गठन किया है।

यह भी पढ़ें 👉  छात्रा से की छेड़खानी, विरोध पर भाई पर कर दिया हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

समिति में उप जिलाधिकारी यमकेश्वर, जिला कार्यक्रम अधिकारी पौड़ी गढ़वाल, एसआई लक्ष्मण झूला चौकी को रखा गया है। समिति प्रकरण के विभिन्न पहलुओं की बारीकी से जांच करेगी और आयोग को जांच व सभी गतिविधियों से अवगत कराएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  सरकार की वनाग्नि नियंत्रण की योजना, प्रबंधन समितियों को मिलेगा इतना ईनाम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।