हरिद्वार में जहरीली शराब पीने से एक और ग्रामीण की मौत, दो अस्पताल में भर्ती, मगर प्रशासन का दावा हैरान करने वाला

150
# Poisonous liquor in Haridwar
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। हरिद्वार में जहरीली शराब (poisonous liquor in Haridwar) पीने से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, 2 ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पथरी क्षेत्र की शिवगढ़ ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान प्रत्याशियों ने बीते रोज शराब बांटी थी। जो जहरीली थी (poisonous liquor in Haridwar)। इसे पीने से बड़ी संख्या में ग्रामीणों की हालत खराब हो गई थी। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से शुक्रवार को दो और शनिवार को पांच ग्रामीणों की मौत हो गई थी। मरने वालों में पांच फूलगढ़ और दो शिवगढ़ के रहने वाले थे।

वहीं रूपा सिंह (35) सोम सिंह निवासी शिवगढ़ की रविवार सुबह मौत हो गई। रूपा सिंह को आज सुबह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुबह तीन बजे रूपा सिंह को खून की उल्टी हुई। जहरीली शराब कांड में रूपा सिंह की 8वीं मौत है।

यह भी पढ़ें 👉  आओ अपने गांव से जुड़ें अभियान के तहत इन्हें मिली छात्रवृत्ति

इसके अलावा अजय (32) पुत्र जोगेन्दर निवासी फूलगढ़, करन पाल ( 56) पुत्र नित्तर सिंह निवासी फूलगढ, सूखा सिंह (40) निवासी शिवगढ़ को रविवार सुबह भर्ती कराया गया है। तीनों को उल्टियां हुईं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने भी जहरीली शराब पी थी।

जिलाधिकारी ने पथरी क्षेत्र में गांवों में हुई मौतों की प्रारंभिक रिपोर्ट शासन को भेज दी है। प्रशासन के दावे के मुताबिक शनिवार को गांव में चार लोगों की मौत हुई है। इनमें कच्ची शराब पीने से सिर्फ दो ग्रामीण मरे हैं। तीसरे ग्रामीण की बीमारी और चौथे की आपसी मारपीट में चोट लगने से मौत हुई। प्रशासन ने तीन अन्य ग्रामीणों की शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं की है। जिलाधिकारी ने घटना की विस्तृत जांच के निर्देश भी दिए हैं।

प्रशासन ने कहा- शराब से नहीं हुई मौत

जिलाधिकारी की ओर से प्रशासन को भेजी रिपोर्ट के दावे के मुताबिक गांव शिवगढ़ में एक और फूलगढ़ में तीन ग्रामीणों की शनिवार को मौत हुई। इनमें बिरम सिंह निवासी शिवगढ़ बीमार थे। दावा किया है बिरम सिंह के शराब नहीं पीने की जानकारी सामने आई है। अमरपाल निवासी फूलगढ़ का शुक्रवार को झगड़ा हो गया था। मारपीट में घायल होने से उनकी मौत हो गई। थाना पथरी में मारपीट का मुकदमा पंजीकृत है।

यह भी पढ़ें 👉  क्रेडिट कार्ड कंपनी के नाम पर करते थे कॉल, फिर लोगों को बनाते थे शिकार, ‌सरगना गिरफ्तार

गांव फूलगढ़ में मनोज और अरुण की मौत अत्यधिक शराब पीने से हुई है। प्रथम दृष्टया उक्त प्रकरण में जहरीली शराब सेवन करना प्रतीत नहीं होता है। रिपोर्ट में दावा किया है कि ग्राम पंचायत शिवनगर के मजरा शिवगढ़, फूलगढ़, दुर्गागढ़ और गोविंदगढ़ में किसी अन्य व्यक्ति के बीमार होने की जानकारी नहीं है। लेकिन सभी चार शवों पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस की सक्रियता से हल्द्वानी में धरा गया अन्तर्राज्यीय जेबकतरा गैंग, चार गिरफ्तार

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।