पिथौरागढ़ में आपदा प्रभावित क्षेत्र का सीएम धामी ने लिया जायजा, ग्रामीणों को दिया ये भरोसा

219
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के धारचूला के खोतिला क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण किया। धारचूला जवाहर नबियाल स्पोट्र्स स्टेडियम में आपदा पीडि़तों से भेंट कर उनसे वार्ता की। जिला प्रशासन, एसडीआरएफ व पुलिस राहत और बचाव कार्य तेजी से कर रही है। सीएम ने आपदा प्रभावितों को हर सम्भव सहायता देने का भरोसा दिलाया।

रविवार को सीएम धामी ने धारचूला आपदा प्रभावित इलाके का हवाई निरीक्षण किया। धारचूला जवाहर नबियाल स्पोट्र्स स्टेडियम में आपदा पीडि़तों से भेंट कर उनसे वार्ता भी की। इस दौरान धारचूला विधायक हरीश धामी, डीडीहाट विधायक बिशन सिंह चुफाल, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सांसद अजय टम्टा और पिथौरागढ़ डीएम आशीष चौहान मौजूद रहे। उन्होंने सीएम धामी को क्षेत्र में नुकसान का ब्योरा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड पर उमड़े पर्यटक- बसों में सीट पाने के लिए यात्रियों में मची मारामारी

नेपाल के दार्चूला के ऊंचाई वाले क्षेत्र दल लेख में बादल फटने से उफनाए लास्कू नाले ने भारी तबाही मचाई थी। इसका पानी काली नदी में जाने से नवगाड़ गांव और महाकाली नगर पालिका में पांच लोगों की मौत हो गई और 11 लोग लापता हैं जबकि 30 से अधिक मकान जमींदोज हो गए हैं। इधर, भारतीय क्षेत्र में भी भारी मात्रा में आए पानी और मलबे की वजह से धारचूला के खोतिला में 36 मकानों में मलबा, पानी भर गया है। घर में घुसे पानी में डूबने से एक महिला की मौत हो गई। काली नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां हुआ हादसा- कार अनियंत्रित होकर खड्ड में गिरी, बच्ची की मौत

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।