पिथौरागढ़ में फिर भारी बारिश और हिमपात, भूस्खलन से कई मकान जमींदोज, दहशत में आए लोग

136
# Heavy rain and snowfall in Pithoragarh
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, पिथौरागढ़। पहाड़ों पर बारिश आफत बरसा रही है। पिथौरागढ़ जिला इससे ज्यादा मुसीबत झेल रहा है। बीते रोज नेपाल में बादल फटने हुई तबाही का असर पिथौरागढ़ में ज्यादा दिखा, अब आज एक बार फिर यहां मुसीबत की वर्षा हुई है (Heavy rain and snowfall in Pithoragarh)।

जिले के धारचूला और मुनस्यारी तहसील क्षेत्रों में शनिवार रात से ही जोरदार बारिश हुई है। इससे लोगों में दहशत फैल गई है। लोग रात भर दहशत के साये में रहे। मुनस्यारी के तल्ला जोहार के दाफा, बेडूमहर में भूस्खलन हुआ है। दोनों जगहों पर इससे करीब 20 मकान खतरे में आ गए है। नदी, नाले भी उफान पर हैं। रास्ते बंद हो गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड पर उमड़े पर्यटक- बसों में सीट पाने के लिए यात्रियों में मची मारामारी
धारचूला में मुसीबत अभी बरकरार, सीएम धामी पहुंचे

पिथौरागढ़ के धारचूला के खोतिला व्यासनगर में बादल फटने से हुई तबाही का मंजर अभी मिटा नहीं हैं। काली नदी का जलस्तर अभी भी बढ़ा हुआ है। इससे लोग किसी खतरे से आशंकित हैं। घरों में पानी भरने से यहां लोग टेंटों में रह रहे हैं। प्रशासन हालांकि राहत कार्य में लगा हुआ है। राशन आदि जरूरत की सामाग्री भी ग्रामीणों को मुहैया कराई गई है। आज सीएम धामी भी राहत व बचाव कार्य का जायजा लेने पहुंच रहे हैं।

हिमपात ने बढ़ाई ठंड

बारिश के दौरान ही शनिवार की रात्रि हिमालय की ऊंची चोटियों नंदा देवी, नंदाकोट, पंचाचूली, हँसलिंग, राजरम्भा, सिदमधार, छिपलाकेदार सहित अन्य चोटियों पर हिमपात हुआ है (Heavy rain and snowfall in Pithoragarh)। इससे ठंड और बढ़ गई है। घर के खतरे में आने के बाद खुले में या टेंटों में रह रहे लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  झोपड़ियों में आग लगने से मचा हड़कंप, पांच मवेशियों की जलने से मौत, भारी नुकसान

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।