पेपर लीक मामले में अब आयोग के इन 5 अफसरों के खिलाफ भी जांच के शासन ने दिए आदेश, विजिलेंस को ये निर्देश

185
# (investigation against officers of the UKSSSC)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। पेपर लीक मामले में अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अफसरों और कर्मियों की भी जांच शुरू हो गई है (investigation against officers of the UKSSSC)। शासन ने आयोग के पूर्व सचिव संतोष बडोनी, पूर्व परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी और तीन अनुभाग के 3 अफसरों के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश दिए हैं। इस बाबत अपर सचिव कार्मिक एवं सतर्कता ललित मोहन सिंह रयाल ने आदेश भी जारी किए हैं।

22 जुलाई को स्नातक स्तरीय परीक्षा में पेपर लीक मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। 25 जुलाई से गिरफ्तारियों का दौर शुरू हुआ, जो अभी जारी है। अब तक 37 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इनमें आयोग के पूर्व और वर्तमान अफसरों की भूमिका की तरफ शक तो जाता था, लेकिन एसटीएफ को साक्ष्य नहीं मिल पा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  गंगोत्री धाम में पुलिस की इस व्यवस्था से व्यापारियों में आक्रोश, बंद की दुकानें

ऐसे में पिछले दिनों पुलिस मुख्यालय ने आयोग के अफसरों के खिलाफ विजिलेंस जांच की सिफारिश के लिए शासन को पत्र लिखा था। इस क्रम में शासन ने आदेश जारी कर दिए हैं (investigation against officers of the UKSSSC)। अपर सचिव कार्मिक एवं सतर्कता ललित मोहन रयाल ने विजिलेंस को जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में शनिवार और रविवार के दिन बदला-बदला रहेगा यातायात प्लान, ये रहेगी व्यवस्था

जांच के दायरे में पूर्व परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी, उनकी सेवानिवृत्ति के बाद प्रभार संभाल रहे पूर्व सचिव संतोष बडोनी, अनुभाग अधिकारी (गोपन) बृजलाल बहुगुणा, दीपा जोशी और कैलाश नैनवाल आएंगे। इस संबंध में जल्द ही विजिलेंस टीम बनाकर जांच शुरू कर देगी। आयोग के सचिव रहे संतोष बडोनी को पिछले दिनों निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के डिग्री कॉलेजों में प्रवेश के लिए इस तिथि तक पंजीकरण कराएं छात्र-छात्राएं

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।