नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष बनाते ही कांग्रेस में फिर मचा बवाल, इस नेता ने दिया इस्तीफा

452
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस में फिर से बवाल मच गया है। नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति के बाद से कई कांग्रेस नेता नाराज हो गए हैं। वे प्रीतम सिंह की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। इसके कारण प्रीतम सिंह के करीबी माने जाने वाले गिरीश चंद्र पुनेठा (Girish Chandra Punetha) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत पर भी खुलकर निशाना साधा। फिर आलाकमान के फैसले पर गंभीर सवाल खड़े किए। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की बात साझा की है।

उन्होंने (Girish Chandra Punetha) लिखा है कि विगत सप्ताह में डिजिटल सदस्यता अभियान के दौरान जिन साथियों को मैंने कांग्रेस पार्टी से जोड़ा उनसे भी क्षमा प्रार्थी हूं। उन्होंने कहा कि बड़े भाई समान मेरे आदर्श रहे प्रीतम सिंह से भी क्षमा प्रार्थी हूं कि ईमानदारी और काबिलियत के आगे और धन बल की राजनीति में डूब चुकी कांग्रेस पार्टी में बने रहना अब संभव नहीं है। लेकिन आप हमेशा मेरे नेता रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा- खाद्य पदार्थों की होगी नियमित जांच, लापरवाह अधिकारियों पर भी गिरेगी गाज

उन्होंने (Girish Chandra Punetha) कहा कि पहले टिकट बांटे गए थे और अब नेता प्रतिपक्ष का पद भी करोड़ों में बिक गया। उन्होंने राहुल गांधी से इस मामले का संज्ञान लेने का आग्रह किया है। उन्होंने लक्सर, खानपुर, यमुनोत्री समेत दर्जनों टिकट पैसों में बांटे जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि फिलहाल तो केसी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे, देवेंद्र यादव, हरीश रावत को यह बताना चाहिए कि नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए कितनी बोली लगाई गई थी।

नवनियुक्त पीसीसी अध्यक्ष करण महरा को उन्होंने (Girish Chandra Punetha) शुभकामनाएं देते हुए 2022 विधानसभा चुनाव के खर्च के लिए पीसीसी में आई धनराशि की जांच की मांग भी की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि विधानसभा चुनाव के लिए एआईसीसी से आई धनराशि की बिल टू बिल जांच की जाएगी। क्योंकि चुनाव खत्म होते ही चुनावी बागडोर संभालने पीसीसी के कई पदाधिकारियों के पास नई एसयूवी लेने की खबर से समर्पित कार्यकर्ता हतप्रभ हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आईपीएल पर अवैध सट्टा- पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा गैंग, नौ गिरफ्तार

कांग्रेस हाईकमान की ओर से नई नियुक्ति के बाद पार्टी के भीतर विरोध के स्वर मुखर हो चुके हैं। इसकी शुरुआत प्रीतम सिंह के करीबी माने जाने वाले गिरीश चंद्र पुनेठा ने की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रीतम सिंह के और समर्थक भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  शासन का बड़ा फैसला- भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक को किया सस्पेंड

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।