केमिकल फैक्टरी में हुआ शक्तिशाली विस्फोट, लगी आग, तड़प-तड़प कर मर गए 6 मजदूर

2134
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। गुजरात के भरुच जिले में सोमवार तड़के एक केमिकल फैक्टरी में हुए शक्तिशाली विस्फोट (explosion in chemical factory) हो गया, जिससे छह श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई। यह फैक्टरी दाहेज औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है और राजधानी अहमदाबाद से 235 किलोमीटर दूर है।

भरुच की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि मारे गए छहों श्रमिक एक रिएक्टर के पास काम कर रहे थे। इसमें तड़के करीब तीन बजे सॉल्वेंट संयंत्र में अचानक धमाका (explosion in chemical factory) हो गया। सॉल्वेंट डिस्टिलेशन प्रक्रिया के दौरान धमाके से रिएक्टर उड़ गया और संयंत्र में आग लग गई। रिएक्टर के फटने से वहां काम कर रहे 6 मजदूरो की मौत हो गई। तत्काल मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इसके बाद मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। हादसे (explosion in chemical factory) में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  दस्तक देने लगा बर्ड फ्लू- स्वास्थ्य महकमा हुआ अलर्ट, पांच क्वॉरेंटाइन

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि एक स्टाफ धमाके (explosion in chemical factory) की वजह से लापता हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। धमाका इतना तेज़ था की इसकी आवाज़ दूर तक सुनाई दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल कंपनी की तरफ से हादसे को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का एक और लाल शहीद, लेह में तैनात थे मेजर प्रणव
पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे

भरूच में पहले भी इसी तरह से हादसे होते रहे हैं। 23 फरवरी 2021 को ऐसे ही एक हादसे में 24 श्रमिक घायल हो गए थे। पंचमहल की एक कंपनी में सितंबर 2021 में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।