उत्तराखंड में फिर आया एवलांच, पर्वतरोहण के लिए 21 लोग फंसे, दो की मौत मुख्यमंत्री ने मांगी सेना की मदद

197
Avalanche in Uttarakhand
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में डोकरानी बामक ग्लेशियर में आज एवलांच यानी हिमस्खलन हो गया (Avalanche in Uttarakhand)। इस दौरान नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के दो प्रशिक्षकों के हताहत होने की सूचना है। नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने बताया कि द्रौपदी का डंडा क्षेत्र में 29 लोगों का दल प्रशिक्षण के लिए गया था। इस दौरान वहां एवलांच की खबर आई है।

जानकारी के अनुसार, एवलांच (Avalanche in Uttarakhand) की चपेट में आने से 29 लोग वहां फंसे थे। जिन्हें निकालने के लिए निम की तरफ से रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान आठ लोगों को वहां से निकाला गया है। इसमें दो की मौत की सूचना है। 21 लोग अभी भी वहां फंसे हैं। डीआईजी एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल बताया कि एयरफोर्स से शासन ने संपर्क किया है। तीन हेलीकॉप्टर पूरे क्षेत्र की रेकी करेंगे। इसके साथ ही बचाव कार्य शुरू किया जाएगा। एसडीआरएफ की टीम जल्द ही कैंप के लिए निकलेगी। इससे पहले केदारनाथ धाम में भी दो हफ्ते में चार बार एवलांच आ चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या
मुख्यमंत्री ने मांगी सेना की मदद

मुख्यमंत्री ने भी बचाव अभियान तेज करने के निर्देश दे दिए हैं और सेना की मदद मांगी है। उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वार्ता कर रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने के लिए अनुरोध किया है, जिसको लेकर उन्होंने हमें केंद्र सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया है। सभी को सुरक्षित निकालने हेतु रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।