उत्तराखंड में अब मुफ्त बनेगा आयुष्मान कार्ड, CM धामी ने की बड़ी घोषणा, जानें और किया क्या एलान

543
खबर शेयर करें -

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में आयुष्मान कार्ड अब मुफ्त में बनाया जाएगा। गुुरुवार को आयुष्मान भारत योजना के तीन वर्ष पूरे होने पर आईएसबीटी देहरादून स्थित एक होटल में स्वास्थ्य विभाग का आरोग्य मंथन 3.0 कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यह घोषणा की। उन्होंने ये भी कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत अच्छा कार्य करने वाले 12 अस्पतालों को सम्मानित भी किया जाएगा।

सीएम धामी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस पर लगने वाले खर्च का भुगतान अब सरकार करेगी।. आयुष्मान योजना के तहत सभी अस्पतालों का भुगतान एक सप्ताह के अंदर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी परिवारों को राज्य में अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना में शामिल किया गया है। इस योजना के तहत अभी तक प्रदेश में लगभग 3.5 लाख लोग अपना उपचार करा चुके हैं, जिस पर 460 करोड़ रूपये का खर्च हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

उन्होंने कहा कि पहले यदि परिवार में कोई बीमार होता था तो कई परिवार बिलों का भुगतान करने में असमर्थ होते थे। इसलिए मरीज इलाज करवाने में असहज महसूस करते थे। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना में जो भी कमी है, उन कमियों को दूर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बच्ची को उठाकर जंगल में ले गए युवक, एक ने किया दुष्कर्म, दूसरा करता रहा निगरानी

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।