UP की योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के मामले घटे तो नाइट कर्फ्यू को किया खत्म

473
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते लगाए गए नाइट कर्फ्यू (UP Night Curfew) को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शनिवार को इसका आदेश भी जारी कर दिया है।

उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा कि रोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। इस कारण कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए नाइट कर्फ्यू (UP Night Curfew) को तत्काल रूप से समाप्त किया जाता है। शनिवार की रात से ही यह आदेश लागू हो जाएगा। इससे दुकानों के खुलने पर लगी बंदिशें भी समाप्त हो गई हैं। अभी तक रात के 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी था, जिससे दुकानें और रेस्टोरेंट 11 बजे तक बंद हो जाते थे।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

यूपी में 9 जनवरी को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए संक्रमण के रोकथाम के लिए रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (UP Night Curfew) लगाने का आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद एक बार फिर 13 फरवरी को कर्फ्यू के समय में बदलाव करते हुए रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू (UP Night Curfew) कर दिया गया था। इस सख्ती के कारण यूपी में पिछले डेढ़ महीने बाद 1 हजार से कम कोरोना के मामलें सामने आए हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 861 नए रोगी मिले। इससे पहले चार जनवरी को इतने मरीज एक दिन में मिले थे। वहीं 24 घंटे में 2362 रोगी स्वस्थ हुए और अब सक्रिय केस घटकर 10966 रह गए हैं। कोरोना संक्रमण से 10 मरीजों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।