Big news : उत्तराखंड कांग्रेस में भूचाल, बगावत कर सकते हैं एक दर्जन विधायक…

841
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24 (newsjunction24), देहरादून । विधानसभा चुनाव में बुरी तरह पराजित होने के बाद कांग्रेस में गुटबाजी (revolt in congress) थमने की बजाय और चरम पर पहुंचती जा रही है। हालात यह हो गए हैं कि नए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष की घोषणा होते ही कांग्रेस के विधायकों में आक्रोश (revolt in congress) पनप गया है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर बाद में अपनी गुस्सा जाहिर कर दी तो वहीं अब करीब एक दर्जन विधायक पार्टी को निर्णय के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी करते बताए जा रहे हैं।

इसको लेकर इन विधायकों की गोपनीय बैठक की भी सूचना आ रही है। हालांकि कुमाऊं के द्वाराहाट विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट ने तो खुलेआम मोर्चा (revolt in congress) खोल दिया है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि जब तक कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व नौसिखिया रहेगा, तब तक कांग्रेस का भला होने वाला नहीं है। उन्होंने उत्तराखंड कांग्रेस के नए अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति पर भी खुलेआम सवाल उठा दिए। प्रीतम सिंह और मदन बिष्ट की लामबंदी के बाद कांग्रेस में हलचल मच गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

सोमवार को नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा पूरे दिन इस विरोध (revolt in congress) को शांत करने में ही जुटे रहें। करण महारा ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की और नई जिम्मेदारी के लिए आशीर्वाद मांगा तो वही मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष बने यशपाल आर्य भी विरोध को शांत करते दिखाई दिए। नए नेता प्रतिपक्ष रहे यशपाल आर्य haldwani से सीधे देहरादून पहुंचे और वहां पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह से मुलाकात की। उन्होंने 1 घंटे करीब बंद कमरे में प्रीतम सिंह से गुफ्तगू की। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रीतम सिंह के बगावती तेवर को देखते हुए यशपाल आर्य आर्य ने गिले-शिकवे दूर करने का अनुरोध किया होगा।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम के निर्देश- चारधाम यात्रा में बेहतर हो यातायात प्रबंधन और कानून व्यवस्था

अब इधर पार्टी के करीब एक दर्जन और विधायक जबरदस्त नाराज (revolt in congress) बताए जा रहे हैं, पार्टी सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि इन विधायकों ने एक गोपनीय जगह बैठक भी रखी है। जिसमें पार्टी से अलग होने का निर्णय भी लिया जा सकता है। हालांकि इसमें सच्चाई कितनी है यह तो भविष्य बताएगा फिलहाल विपक्ष में रहने के बाद भी कांग्रेस की गुटबाजी हमने की बजाए और बढ़ती दिख रही है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड पर उमड़े पर्यटक- बसों में सीट पाने के लिए यात्रियों में मची मारामारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।