हरियाणा में भाजपा-जजपा का गठबंधन टूटा, पूरा मंत्रिमंडल देगा इस्तीफा। अब होगा यह…

745
खबर शेयर करें -

Newsjunction24.com

(Hariyana) चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े देश के विभिन्न राज्यों में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। अभी हिमाचल प्रदेश का मामला सुलझा नहीं था कि हरियाणा में सत्तारूढ़ दल में टूटन आ गई है। भाजपा और जजपा (BJP JJP Alliance) का करीब साढ़े चार साल पुराना नाता टूटने जा रहा है। यह दावा मुख्यमंत्री मानोहर लाल (CM Manohar Lal) से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत (Independent MLA Nayanpal Rawat) ने किया है। हालांकि उनका कहना है कि वह भाजपा सरकार के साथ हैं।

सूत्रों का कहना है कि हरियाणा (Haryana News) की भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल आज सामूहिक इस्तीफा दे सकता है। इसके बाद नए सिरे से हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल गठित किया जाएगा। इस नई सरकार में अभी तक सहयोगी रही जजपा शामिल नहीं होगी। मंत्रिमंडल से अलग करने के लिए रणनीति बनाई गई है।

इधर, हरियाणा में सीएम मनोहर लाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है तो वहीं दूसरी तरफ दुष्यंत चौटाला ने सभी सरकारी गाड़ियां लौटा दी है। राजभवन पल -पल बदल रही स्थितियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) और तरुण चुग (Tarun Chugh) को बीजेपी ने पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है। दोनो दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।