हल्द्वानी में CBI : किस केस की छानबीन करने आई है देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी की नौ सदस्यीय टीम, पढ़िये सनसनीखेज घटनाक्रम

286
खबर शेयर करें -

सौरभ बजाज, हल्द्वानी

शहर के उपकारागार में काशीपुर निवासी बंदी की मौत की जांच शुरू हो गई है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने हल्द्वानी में डेरा डाल दिया है। गुरुवार को सीबीआई की नौ सदस्यीय टीम उपकारागार पहुंची और इस मामले में आरोपी बनाए गए बंदी रक्षकों के बारे में जानकारी जुटाई। कई दस्तावेज भी खंगाले।

छेड़छाड़ के एक मामले में काशीपुर निवासी युवक को गिरफ्तार हल्द्वानी उपकारागार में बंद किया गया था। इसी साल छह मार्च को उसकी तबीयत खराब हो गई और अस्पताल ले जाने पर उसकी मौत हो गई। तभी मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया था कि उसके पति की मौत बंदीरक्षकों की पिटाई के कारण हुई है। क्योंकि उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे। इसे लेकर उसने चार बंदीरक्षकों के खिलाफ शिकायत की थी, मगर पुलिस ने मुकदमा ही नहीं दर्ज किया। इस पर वह कोर्ट पहुंच गई तो निचली अदालत के आदेश पर मुकदमा तो दर्ज हो गया, मगर छह महीने बाद भी पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई ही नहीं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

इस पर मृतक बंदी की पत्नी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट के आदेश पर ही इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है, जिसके तहत गुुरुवार को सीबीआई टीम डिप्टी एसपी राजीव चंदोला के नेतृत्व में हल्द्वानी जेल पहुंची। उप कारागार के अधीक्षक एसके सुखीजा ने बताया कि सीबीआइ ने बंदी से संबंधित कागजात तलब किए। दोपहर से रात नौ बजे तक करीब छह घंटे सीबीआइ ने बातचीत की।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।