CBSE ने कक्षा 10 केे टर्म-1 परीक्षा का परिणाम किया जारी, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

517
# CBSE 10th result
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं के टर्म-1 की परीक्षा का परिणाम (CBSE Term-1 result) घोषित कर दिया है। स्कूल प्रशासन अपनी आधिकारिक शिक्षा मेल आईडी के माध्यम से परिणाम को चेक कर सकते हैं। छात्र अपने-अपने संबंधित स्कूल प्रशासन से जाकर अपना स्कोरकार्ड ले सकते हैं।

शुक्रवार देर रात घोषित किए गए कक्षा दसवीं बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Term-1 result) खुद नहीं देख पाएंगे, क्योंकि रिजल्ट बोर्ड की ओर से स्कूल प्रशासन को ई-मेल पर भेजे गए हैं। सीबीएसई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर परिणाम को लेकर जानकारी भी दी है। बोर्ड ने बताया है कि दसवीं कक्षा के टर्म-1 परीक्षा के परिणाम को स्कूलों को भेज दिया गया है। बोर्ड ने बताया कि केवल थ्योरी परीक्षा के अंकों को स्कूलों को भेज गया है। आंतरिक और प्रायोगिक परीक्षा के परिणाम पहले से ही स्कूलों के पास में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

सीबीएसई ने इस बार परिणाम (CBSE Term-1 result) को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किया है। इससे पहले यही अंदाजा लगाया जा रहा था कि परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे। स्कूल छात्रों के परिणाम को डाउनलोड कर के इस छात्रों को दे सकते हैं। सभी छात्र अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करें।

12वीं के परिणाम के भी जल्द जारी होने की उम्मीद

सीबीएसई की ओर से अभी केवल कक्षा 10 का रिजल्ट (CBSE Term-1 result) जारी किया गया है। ऐसे में बारहवीं कक्षा के परिणाम भी जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। दरअसल, बीते कई दिनों से बड़ी संख्या में छात्र सोशल मीडिया पर परिणाम को जारी करने की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।