रामविलास यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, रिटायर्ड अधिकारी की नहीं चली पैंतरेबाजी, पत्नी पर भी कसेगा शिकंजा

156
# IAS Rambilas Yadav arrested
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। आय से अधिक संपत्ति मामले में रिटायर्ड अाईएएस अफसर रामविलास यादव के खिलाफ विजिलेंस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। अब रामविलास यादव के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी।

राज्य सतर्कता निदेशक अमित सिन्हा ने बताया कि यादव के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य और सबूत हैं। उत्तर प्रदेश गई विजिलेंस की टीम ने भी काफी ऐसे सबूत एकत्र किए हैं जिसको आरोप पत्र में लगाया गया है। वहीं, ये भी जानकारी सामने आ रही है कि आरोप पत्र समय से कोर्ट में दाखिल ना हो सके, इसको लेकर भी रामविलास यादव ने शासन के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अड़ंगा डालन की कोशिश की थी, जिसकी भनक लगते ही विजिलेंस ने चार्जशीट को कार्यवाही तेज कर दी थी। केंद्र से ऑनलाइन अनुमति मिलने के बाद रामविलास यादव के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई। कानूनी प्रक्रिया के अनुसार इस मामले में विजिलेंस को 60 दिनों में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल करना था।

यह भी पढ़ें 👉  दिन में रैकी कर रात में करते थे चोरी, चार चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
रामविलास की पत्नी पर भी कसेगा शिकंजा

वहीं, इसी मामले में रामविलास की पत्नी पर शिकंजा कसने की तैयारी है। विजिलेंस निदेशक अमित सिन्हा ने बताया कि आरोपी रामविलास यादव की पत्नी को पूछताछ और जांच में सहयोग करने के लिए कई नोटिस जारी किए जा चुके हैं, लेकिन वह मात्र एक बार बमुश्किल विजिलेंस के सामने पेश हुई हैं, जिसमें भी उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। वे जांच में किसी तरह का कोई सहयोग नहीं कर रही हैं। ऐसे में उन्हें फिर से नोटिस जारी कर बयानों के लिए बुलाया जाएगा। साथ ही अब मामले में उन्हें भी सह आरोपी बनााय गया है।

यह भी पढ़ें 👉  धधकते जंगलों पर काबू पाने के लिए जुटे हेलीकॉप्टर, पहुंच चुकी भारी क्षति