UKSSSC पेपर लीक मामले में अब ईडी भी करेगी जांच, उत्तराखंड एसटीएफ ने साझा की रिपोर्ट

181
# (investigation against officers of the UKSSSC)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ के बाद अब ईडी भी जांच करेगी। इससे इस पूरे गोरखधंधे में हुए रुपयों का लेखा-जोखा सामने आ सकता है। मामले में अभी तक एसटीएफ 83 लाख रुपये वसूल चुकी है। एसटीएफ के मुताबिक, एक पेपर 15 से 20 लाख रुपये में बेचा गया था। बता दें कि इस मामले में एसटीएफ 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें परीक्षा करवाने वाली कंपनी के टेक्निकल स्टाफ, आयोग के होमगार्ड, कोचिंग संचालक, सचिवालय के दो अपर सचिव, भाजपा नेता भी शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  वीकेंड पर उमड़े पर्यटक- बसों में सीट पाने के लिए यात्रियों में मची मारामारी

दरअसल, यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में उत्तराखंड एसटीएफ नकल माफिया के गिरोह को पूरी तरह बेनकाब करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों से भी जानकारी साझा करेगी। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि नकल करने वाले अधिकतर छात्रों की जानकारी एसटीएफ को मिल चुकी है। छात्र अगर अभी जांच में सहयोग नहीं करेंगे तो भविष्य में ऐसे सभी छात्रों की गिरफ्तारियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  24 घंटे में वनों की आग न बुझी तो डीएफओ और रेंज अधिकारी की जिम्मेदारी होगी तयः सीएम

उन्होंने बताया कि अभी तक 83 लाख नकद बरामद हुए हैं, जिसे देखते हुए पेपर लीक मामले की एफआईआर के साथ प्रारंभिक रिपोर्ट ईडी को भेजी जा रही है। भविष्य में भी जो जानकारी अवैध संपत्ति को लेकर विवेचना में आएगी, वो भी केंद्रीय एजेंसी से साझा की जाएगी।