कारगिल विजय दिवस पर शहीदों के परिवार के लिए सीएम धामी की बड़ी घोषणा, भत्ते की रकम बढ़ाई। बच्चों को मिलेगी 50 हजार की स्कॉलरशिप

214
खबर शेयर करें -

देहरादून। आज पूरा देश 22 साल पहले कारगिल युद्ध में मिली जीत की याद में विजय दिवस मना रहा है। इस मौके पर इस युद्ध में शहीद हुए जवानों की शौर्यगाथा को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार ने शहीदों के परिवार के लिए बड़ी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहले गांधी पार्क पहुंचकर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी भी थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीद परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया। कारगिल विजय दिवस पर मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिवार के लिए कुछ घोषणाएं भी की। पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार दूसरे विश्व युद्ध के बाद शहीद हुए जवानों के परिवारों को ₹8000 की जगह अब ₹10,000 रुपये भत्ता देने जा रही है। इसके अलावा हल्द्वानी में पूर्व सैनिकों के बच्चों को पढ़ाने के लिए छात्रावास बनाने की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की है।

यह भी पढ़ें 👉  एकाएक रेस्टोरेंट में लगी आग, चपेट में आने से दो वाहन हुए राख, तीन लोग झुलसे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विभिन्न सैनिक परिवारों ने देश की खातिर अपनों को खोया है। ऐसे में देश की जिम्मेदारी है कि वे इन परिवारों का पूरा ख्याल रखे और राज्य सरकार संयुक्त परिवारों के हितों का ध्यान रखती रहेगी। सरकार एसएसबी और सीडीएस परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले सैनिक परिवारों के बच्चों को कोचिंग के लिए ₹50,000 की मदद देगी। इसके अलावा सरकार वीर नारियों के सम्मान के लिए भी विभिन्न बड़े कार्यक्रम आयोजित करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता- लाखों की चरस के साथ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।