45 सीटों पर कांग्रेस ने टिकट किए फाइनल, हरीश रावत का नाम नहीं

839
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। कांग्रेस ने उत्तराखंड की 45 सीटों पर दावेदारों के नाम फाइनल (Congress finalizes tickets) कर दिए हैं। अभी तक तय प्रत्याशियों में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम नहीं है। इसकी जानकारी खुद हरीश रावत ने दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 45 दावेदारों पर अंतिम रूप से सर्वसम्मति (Congress finalizes tickets) बन गई है। मगर उनका नाम इस सूची में नहीं है। हरीश रावत ने कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया काफी आगे बढ़ चुकी है, करीब 45 दावेदारों के नामों पर सर्वसम्मति बन गई है। ऐसे में वो सभी से सहयोग चाहते हैं कि बेहतर उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा जा सके। उन्होंने कहा कि इन 45 दावेदारों के नामों (Congress finalizes tickets) मेरा नाम शामिल नहीं है। हरीश रावत ने ये भी कहा कि अभी फिलहाल वाद-विवाद देखा जा रहा है, जिसके बाद उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (Congress finalizes tickets) जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  यहां हुआ हादसा- कार अनियंत्रित होकर खड्ड में गिरी, बच्ची की मौत

इस दौरान हरीश रावत ने उत्तराखंड में भाजपा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सामूहिक रूप से राज्य में बेरोजगारी पर सरकार द्वारा कोई काम नहीं करने और अवैध खनन को प्रोत्साहन देने का आरोप लगाया है।

यही नहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और सरकार के एक विधायक ने तो कानूनों की धज्जियां उड़ा दी है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर खुद सरकार के विधायकों ने भी सवाल उठाए हैं। साथ ही हरदा ने कहा कि विकास कार्यों पर सवाल उठाने वाले लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है। कांग्रेस नए साल को नए संघर्ष के रूप में देख रही है। ऐसे में कांग्रेस के नेता एक जनवरी को संघर्ष संकल्प के रूप में लेते हुए महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने बैठेंगे और बेहतर जिंदगी, बेहतर अवसर और बेहतर उत्तराखंड के लिए संघर्ष करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  धधक रहे जंगल- आग की चपेट में आए स्कूल के तीन कमरे, फर्नीचर भी जला

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद के परिणाम घोषित, ये छात्र रहे अव्वल

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।