साइबर अपराधियों के शिकार बने कांग्रेस नेता हरीश रावत, अश्लील वीडियो बनाकर मांगी जा रही 50 हजार की फिरौती

146
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। साइबर अपराधियों ने इस बार शिकार यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत को बनाया है। अश्लील वीडियो कॉल कर उनसे अब 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी जा रही है। प्रदेश प्रवक्ता ने इसकी शिकायत साइबर पुलिस से की है।

यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत ने बताया कि उन्हें 22 जुलाई की रात 10 बजे तीन बार वीडियो कॉल आई, जिसे वह अटेंड नहीं कर सके। इसके बाद 23 जुलाई की रात फिर से कॉल आई, जिसे उन्होंने रिसीव किया तो एक लड़की सामने दिख रही थी, उसकी आवाज नहीं आ रही थी। ऐसे में कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया। दूसरी तरफ से फिर से वीडियो कॉल आई, जिसमें बिना कपड़ों की एक लड़की दिख रही थी। ऐसे में यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने 12 सेकेंड के अंदर ही फोन काट दिया। इसके करीब एक मिनट बाद उनके मोबाइल फोन पर एक एडिटेड वीडियो भेजा गया, जिसमें किसी नग्न पुरुष के वीडियो को एडिट कर उनका चेहरा लगा दिया गया था। वीडियो के साथ मैसेज भी था, जिसमें कहा गया था कि अगर 50000 रुपये नहीं दिए गए तो यह वीडियो सभी इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत ने तुरंत कोई जवाब नहीं दिया तो उनके फेसबुक प्रोफाइल से कई फोटो उठाकर एडिट करके अश्लील बना दिए गए और उनका कोलाज बनाकर उन्हें भेजा गया। ऐसे में वह बेहद परेशान हो गए और उन्हें देहरादून में दोस्त के साथ हुई इसी तरह की घटना याद आई, जिसके बाद उन्होंने मुखानी थाने में जानकारी दी, जहां से साइबर फ्रॉड संबंधी शिकायत के लिए फोन नंबर दिया गया, जिस पर उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज कराई। एक सप्ताह बाद भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। ऐसे में गुुरुवार को उन्होंने एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र से मुलाकात करके समस्या के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। जिसमें अश्लील वीडियो क्लिपिंग भेज कर लोगों से पैसे की उगाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  धधक रहे जंगल- आग की चपेट में आए स्कूल के तीन कमरे, फर्नीचर भी जला

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता- लाखों की चरस के साथ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।