इंजेक्शनों की खेप पहुँची उत्तराखंड, लालकुआं पुलिस ने फेल किया मिशन। जानिए कहां से थी डिमांड

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं।

नशे की खेप किस तरह बढ़ रही है, इसकी बानगी लगातार पकड़े जा रहे मामलों को देखकर साफ नज़र आ रही है। उप्र से उत्तराखंड पहुंची नशीले इंजेक्शनों की बड़ी खेप शुक्रवार को लालकुआं पुलिस ने पकड़ ली। पुलिस का कहना है कि यह इंजेक्शन मेडिकल स्टोरों से खरीदे गए हैं, जिनकी सप्लाई यहां की जानी थी। लालकुआं पुलिस ने भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शन के जखीरे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि बहेड़ी के रहने वाले दोनों आरोपी क्षेत्र में नशे के इंजेक्शनो की तस्करी के लिए लालकुआं आए थे। जिसमें मेडिकल स्टोरों से ज्यादा डिमांड की बात सामने आ रही है। पुलिस पूंछताछ कर रही है।
कोतवाल सुधीर कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रोहताश सिंह सागर के नेतृत्व में बिन्दुखत्ता चौकी इंचार्ज संजय बृजवाल ने गुरुवार की शाम को गश्त के दौरान कालापुल गांधीनगर बिन्दुखत्ता के पास दो संदिग्ध युवकों को घूमता देखा, जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से दो अलग-अलग प्लास्टिक के पारदर्शी डिब्बो में 150-150 कुल- 300 नशीले इंजेक्शन बरामद किए तथा इंजेक्शन से संबंधित कोई भी लाइसेंस नहीं पाया। पूछताछ के बाद दोनों अभियुक्तों ने अपना नाम सलीम पुत्र मोहम्मद आरिफ शाहगढ़ वार्ड नंबर 19 बहेड़ी उम्र 24 वर्ष तथा मोहम्मद आसिफ पुत्र गुलफाम निवासी पश्चिमी राजीव नगर लालकुआं बताया। उप निरीक्षक संजय बृजलाल ने इसकी सूचना तुरन्त अपने उच्च अधिकारियों एवं संबंधित ड्रग इंस्पेक्टर को दी और नशीले इंजेक्शन के जखीरे को कब्जे पुलिस लेते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों लोगों के विरुद्ध धारा 8/22 एन.डी.पी.एस. अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत जेल भेज दिया।
कोतवाल सुधीर कुमार ने बताया विगत कई दिनों से क्षेत्र में नशीले पदार्थों एवं नशीली दवाइयों की सूचना के बाद एक्शन में आई लालकुआं पुलिस ने नशीले पदार्थों के कारोबार में सलिप्त लोगों को रंगे हाथों में पकड़ने की योजना बनाई और दो लोगों को भारी मात्रा में नशे के इंजेक्शनो के साथ हत्थे चढ़ गए जिनसे पूछताछ के बाद पता चला है कि दोनों लोग किसी मेडिकल स्टोर से नशे के इंजेक्शन खरीद कर लालकुआं क्षेत्र में सप्लाई करते थे उन्होंने बताया कि कोतवाली पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहा अभियान आगे भी जारी रहेगा।
पुलिस टीम में उप निरीक्षक संजय बृजवाल प्रभारी चौकी बिंदुखत्ता, का0 पदम सिंह, आरक्षी विनोद कुमार, आरक्षी सुरेंद्र सिंह, आरक्षी गोविंद राम सम्मिलित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*