Corona Alert : हल्द्वानी के लोग हो जाएं सतर्क, जिला प्रशासन ने उठाए ये कदम

956
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों और दक्षिण अफ्रीका समेत कई देशों में पाए गए कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रॉन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सरकार ने इसके लिए दिशानिर्देश जारी किए ही हैं, स्थानीय प्रशासन ने भी सतर्कता बरतते हुए कुछ कदम उठाए हैं।

नैनीताल जिला प्रशासन ने विदेश से आने वालों पर कड़ी निगरानी के लिए जिला स्तर पर टीम गठित कर दी है। साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशक ने कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। शासन के निर्देश के बाद सीडीओ एवं प्रभारी डीएम डा. संदीप तिवारी ने एक पत्र जारी किया है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में फिर बेकाबू होने लगा कोरोना, अब राष्ट्रपति की ड्यूटी में लगे 19 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

यह भी पढ़ें : कोरोना के नए रूप ओमिक्रॉन पर कोविशील्ड व कोवाक्सिन कितना असरदार, जानें क्या कहते हैं वैज्ञानिक

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य, शिक्षा की दृष्टि से मॉडल बनेंगे इस दूरस्थ विकासखंड के 14 गांव

इसमें उन्होंने कहा है कि कई देशों में कोरोना वायरस के नए वैरियंट पाए जा चुके हैं। इस वैरियंट में अधिक म्यूटेशन पाया गया है। यह जनस्वास्थ्य को लेकर गंभीर रूप ले सकता है। हालांकि अभी तक अपने देश में इस तरह का वायरस नहीं मिला है, फिर भी भारत सरकार के निर्देश के तहत विदेश से आने वाले यात्रियों की सघन जांच जरूरी है। इसके लिए कोविड-19 टेस्टिंग की जानी है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोरोना, सेना की इस बटालियन के कई जवान संक्रमित

प्रभारी डीएम ने कहा है कि कोरोना वायरस के वैरियंट की जांच के लिए नमूनों को अनिवार्य रूप से राजकीय दून मेडिकल कालेज देहरादून भेजना होगा। इसकी रोकथाम के लिए धरातल स्तर पर काम किया जाना है। इसके लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। इसमें अपर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश
सर्दी-जुकाम है तो भी कराना होगा कोराना टेस्ट

स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा ने भी रविवार को आदेश जारी कर कहा है कि कोविड-19 संक्रमण फिर से महामारी का रूप ले सकता है। इसलिए जांच दर बढ़ानी होगी। सर्दी-जुकाम, बुखार से ग्रस्त रोगियों की भी कोरोना जांच करनी होगी। आइसीएमआर के नियमों का पालन करना होगा। एक जगह पर कोरोना के अधिक मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाने होंगे। इसके लिए सभी सीएमओ को सूचनाएं नियमित अपडेट करनी होंगी।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।