Covid curfew in uttrakhand : लालकुआं में बाजार खुलवाने की मांग को लेकर व्यापारी लामबंद, सरकार को जगाने के लिए बजाए शंख-थाली

 

राजू अनेजा, लालकुआं।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजार खुलवाने की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है।कोरोना के चलते बीते डेढ़ महीने से बंद दुकानों को खुलवाने कि मांग लेकर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार को जगाने के लिए थाली व शंख बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यापारियों नेताओं ने कहा आर्थिक तंगी से जूझ रहे व्यापारी को कफ्यू से राहत देने व बाजार खोलने की अनुमति न मिलने तक प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन तिराहे पर एकत्रित दर्जनों व्यापारियों ने थाली व शंख बजाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया तथा सरकार से जल्दी दुकान खोलने की मांग की। इस दौरान प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला उपाध्यक्ष संजय जोशी ने कहा कि व्यापारी लगातार सरकार की गाइड लाइन का पालन कर रहे है बाजार में व्यापार करने वाला छोटा व्यापारी बदहाली का दंश झेलने को मजबूर है, लेकिन सरकार को उससे कोई सरोकार नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि बीते एक साल से लगातार हो रही बंदी के चलते व्यापारियों के आगे रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है लेकिन सरकार ने आज तक व्यापारियों को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है उन्होंने प्रदेश सरकार पर व्यापारियों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि अगर जल्दी सरकार द्वारा व्यापारियों को दुकाने खोलने की अनुमति नहीं दी गई तो व्यापारी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।
इस मौके पर व्यापारी नेता भुवन पांडे ,दिनेश लोहनी, सोनू पांडे, महेश भट्ट ,भुवन पांडे सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*