डॉ खुल्लर को उत्तराखंड आर्य प्रतिनिधि सभा में मिली बड़ी जिम्मेदारी, आप भी दीजिए बधाई

496
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून : कुमाऊं के जानेमाने आयुर्वेद चिकित्सक डॉ विनय खुल्लर को आर्यसमाज में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें उत्तराखंड का वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उप प्रधान) चुना गया है। कोटद्वार में आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों प्रतिनिधियों ने उन्हें इस जिम्मेदारी से नवाजा।

कोटद्वार में आर्यसमाज की प्रांतीय प्रतिनिधि सभा की चुनावी सभा थी। जिसमें उत्तराखंड के हर जिले से सैकड़ों प्रतिनिधि आम चुनाव में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। चुनाव के दौरान सभी प्रतिनिधियों ने डॉ विनय खुल्लर को सर्वम्मति से प्रदेश वरिष्ठ उप प्रधान (वरिष्ठ उपाध्यक्ष ) पद के लिए सर्वसम्मति से चुन लिया। इस पद का कार्यकाल तीन वर्ष का रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नहाने के दौरान गंगा नदी की धारा में बहा विदेशी पर्यटक, रेस्क्यू अभियान

गढ़वाल -कुमाऊं की विभिन्न आर्य समाजों से आए सैकड़ों सभासदों ने डॉ खुल्लर पर अपना विश्वाश व्यक्त किया। इस अवसर पर पूर्व प्रांतीय प्रधान डॉ विनय विद्यलंकार, वर्तमान प्रांतीय प्रधान डी. पी. यादव, आर्यसमाज के प्रख्यात वैदिक प्रवक्ता आचार्य यशपाल शास्त्री, डॉ अतुल राजपाल, अविनाश सेठी, राजकुमार राजोरिया, शिक्षक बिनोद कुमार परमजीत सिंह चंदौक, रमेश शर्मा, राजेश अग्रवाल, वी. के शर्मा, प्रेम प्रेम मदान, आदि लोगो ने सभा मे डॉ खुल्लर के प्रति बतौर प्रस्तावक समर्थन जताया।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा पर भीड़ पर रहे फोकस, श्रद्धालुओं की क्षमता का रखें ध्यानः एडीजी

डॉ खुल्लर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आर्यसमाज के नियमानुसार जनसमान्य की आत्मिक एवं वैचारिक पवित्रता एवं उन्नति के लिए निरंतर कार्य किया जायेगा।

डॉ. खुल्लर चिकित्सा पेशे से जुड़े हैं। लिहाजा चिकित्सा क्षेत्र से लेकर राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में भी कुमाऊं में उनका अपना खासा अलग ही प्रभाव है। भारत विकास परिषद के तमाम बड़े कार्यक्रमों का आयोजन कराने वाले डॉ खुल्लर की ताजपोशी पर तमाम चिकित्सक एवं मुख्यमंत्री, पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, हल्द्वानी विधायक सुमित ह्रदयेश आदि राजनेताओं ने बधाई दी है।