दुर्गा पूजा : मां की मूर्ति में महिषासुर की जगह लगा दी गांधी जी की प्रतिमा, विवाद

432
Gandhiji statue in maa Durga idol)
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। कोलकाता में दुर्गा पूजा में एक विवाद हो गया। यहांं मां दुर्गा की प्रतिमा के साथ ‘महिषासुर’ की जगह महात्मा गांधी की तरह दिखने वाली एक प्रतिमा लगा दी गई (Gandhiji statue in maa Durga idol)। इससे लोग भड़क गए। दक्षिण पश्चिम कोलकाता के रूबी क्रॉसिंग के निकट, अखिल भारतीय हिंदू महासभा पूजा के आयोजकों ने शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस के निर्देशानुसार गांधी की तरह दिखने वाली मूर्ति के रूप में बदलाव कर दिया।

आयोजकों ने कहा कि समानताएं होना ‘केवल एक संयोग’ था। इससे पहले दिन के समय एक पत्रकार ने कोलकाता पुलिस को टैग करते हुए दुर्गा प्रतिमा की एक तस्वीर ट्वीट की थी। हालांकि, उन्होंने बाद में उन्होंने पुलिस के त्योहार के समय तनाव पैदा होने के निर्देश का हवाला देते हुए पोस्ट को सोशल मीडिया से हटा दिया (Gandhiji statue in maa Durga idol)।

आयोजकों ने कहा कि मंशा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। पुलिस ने हमें इसे बदलने के लिए कहा, और हमने इसे मान लिया। हमने महिषासुर की मूर्ति पर मूंछें और बाल लगा दिए। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जैसे राजनीतिक दलों ने भी गांधी के ‘महिषासुर’ के रूप में कथित चित्रण की आलोचना की।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।