चारधाम यात्रा पर गैर-हिंदुओं का प्रवेश होगा वर्जित! जानें क्या बोले CM पुष्कर सिंह धामी

404
#
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। हरिद्वार में हनुमान जयंती के दौरान हुए निकाली गई शोभायात्रा पर हुई पत्थरबाजी की घटना के बाद केंदारनाथ, बदरीनाथ सहित चारों धामों में गैर हिंदुओं के प्रवेश का मुद्दा तूल पकड़ गया है (Entry of non-Hindus will be prohibited on Chardham Yatra)। इसे लेकर अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज एक बड़ा बयान (verification of chardham Yatri) दिया है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड आने वाले लोगों का वेरिफिकेशन (verification of chardham Yatri) किया जाएगा। साथ ही राज्य में असामाजिक तत्वों के वेरिफिकेशन (verification of chardham Yatri) के लिए एक मुहिम भी चलाई जाएगी, ताकि राज्य का माहौल खराब न हो। उन्होंने कहा कि धर्म और संस्कृति की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम के निर्देश- चारधाम यात्रा में बेहतर हो यातायात प्रबंधन और कानून व्यवस्था

साधु संतों ने मांग उठाई थी कि चारधाम में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित होना चाहिए। शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष एवं शांभवी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने इस बाबत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बकायदा पत्र भी लिखा था। ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान प्रदेश में ऐसे किसी भी व्यक्ति का प्रवेश नहीं होना चाहिए, जिससे हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचे।

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर जाने से पहले गैर हिंदू लोगों का वेरिफिकेशन (verification of chardham Yatri) किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने किसी भी धर्म विशेष का नाम नहीं लिया है। धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान यूपी, दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों का पुलिस वेरिफिकेशन (verification of chardham Yatri) कराया जाएगा। सरकार एक विशेष अभियान चलाकर यह काम कराएगी, ताकि असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  गारमेंट्स की दुकान में आग लगाने वाला गिरफ्तार, सीसीटीवी कैमरा बना मददगार

सीएम ने कहा कि प्रदेश में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए ठोस रणनीति बनाकर सख्त से सख्त कदम उठाए जाएंगे। कहा कि प्रदेश की धार्मिक संस्कृति को बचाने के लिए हरंसभव प्रयास किए जाएंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में सड़कों में छोड़े पशु तो दर्ज होगी एफआईआर

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।