यूपी पुलिस के एनकाउंटर के डर से सुसाइड नोट लिखकर गंगा में कूदा मासूम से दरिंदगी का आरोपी, पुलिस ने पकड़ा

166
खबर शेयर करें -

एनजेआर, हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक मासूम से दरिंदगी करने के आरोपी ने पुलिस एन्काउटर के डर से गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। हालांकि, उसे एक रिश्तेदार ने बचा लिया लेकिन उसका सुसाइड नोट और कपड़े पुलिस को मिल गए। कुछ देर बाद जंगल से आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि छह अगस्त को कोतवाली गढ़ के एक गांव में छह साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। सात अगस्त को जंगल में बच्ची गंभीर अवस्था में मिली थी, जिसे मेरठ रेफर किया गया था।


आरोपी की गिरफ्तारी को पुलिस की आठ टीमें लगाई गई थीं। घटनास्थल पर मिले निशान तथा जूते के आधार पर बाइक और आरोपी का पता लगा। आरोपी अमरोहा जिले के महमदपुर का रहने वाला दलपत था, जो रिश्तेदारी में आया था और घटना को अंजाम देने के बाद भाग गया था।

अमरोहा के जंगल से किया गिरफ्तार

शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अमरोहा के गांव महमदपुर के जंगल से दलपत को गिरफ्तार कर लिया। दलपत ने पूछताछ में अपना अपराध भी कबूल कर लिया। दोपहर बाद पुलिस आरोपी को घटनास्थल पर ले गई, जहां उसने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। पुलिस की फायरिंग में दलपत के पैर में गोली लगी है। दलपत को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसे चला घटनाक्रम


6 अगस्त की शाम छह बजे गांव से बाइक पर बच्ची का अपहरण किया
7 अगस्त की सुबह साढ़े पांच बजे जंगल में बेहोश पड़ी मिली बच्ची
8 अगस्त को पुलिस की आठ टीमों ने खंगाले सीसीटीवी तथा घटनास्थल
9 अगस्त को हुई शिनाख्त, पुलिस ने दलपत के स्कैच जारी किए
10 अगस्त को पुलिस के 100 सिपाही तथा आठ टीम ने अमरोहा के जंगल में डाला डेरा
11 अगस्त को धाराएं बढ़ी, बाल विकास आयोग अध्यक्ष आए
12 अगस्त को अमरोहा तथा गढ़ के जंगल में आरोपी को तलाशती रही टीम
13 अगस्त को अमरोहा के दोहरिया गंगाघाट पर आरोपी का सुसाइड नोट और कपड़े मिले