spot_img

प्रदेश के साढ़े 6 हजार होमगार्ड जवानों का तोहफा, सरकार देगी एकमुश्त प्रोत्साहन राशि

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के ठीक पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने होमगार्ड जवानों को बड़ा तोहफा (gifts to homeguard jawans ) दिया है। सोमवार को उत्तराखंड होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस के मौके पर सीएम धामी ने होमगार्ड जवानों (gifts to homeguard jawans ) के लिए प्रोत्साहन राशि की घोषणा की।

दरअसल, सोमवार को सीएम धामी उत्तराखंड होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस के मौके पर उनके कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान होमगार्ड के जवानों (gifts to homeguard jawans ) ने सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) को सलामी दी। साथ ही सीएम ने कार्यक्रम में स्मृति पुस्तिका का विमोचन किया। इसके अलावा सीएम धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने साल भर में अपनी सेवाओं का निर्वहन करते हुए शहीद हुए जवान की पत्नियों को 2 लाख के राहत चेक वितरित किए। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दे कर सम्मानित किया। साथ ही जिला कमांडेट कार्यालय हरिद्वार और केन्द्रीय प्रशिक्षण केन्द्र थानो में नव निर्मित छात्रावास का उद्घाटन किया।

इसके साथ ही सीएम (CM Pushkar Singh Dhami) ने आज कोरोना काल के दौरान होमगार्ड्स के जवानों (gifts to homeguard jawans ) द्वारा किये गए बेहतर कार्यों के लिए प्रदेश के सभी साढ़े 6 हजार जवानों को 6 हजार रुपये का एकमुश्त अनुदान देने की घोषणा करते हुए स्थापना दिवस की बधाई दी।

होमगार्ड्स द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों की सराहना

परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि होमगार्ड्स की परेड को देखकर उनके एनसीसी कैडेट्स के दिनों की याद ताजा हो गई। कहा कि मैं भी आप लोगों की तरह पूरी निष्ठा से परेड किया करता था। कहा कि एक सैनिक पुत्र होने के नाते मुझे फोर्स व वर्दी से बहुत लगाव है। इस दौरान उन्होंने होमगार्ड्स द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों की सराहना भी की।

होमगार्ड फोर्स का होगा विस्तार

मुख्यमंत्री ने कहा कि होमगार्ड फोर्स का विस्तार किया जाएगा। ट्रेनिंग का विस्तार किया जाएगा। राज्य में होमगार्ड की संख्या बढ़ाने के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने सभी होमगार्ड्स को आश्वस्त किया कि सरकार हमेशा उनके साथ रहेगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles