उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, होने जा रही पुलिस भर्ती, डीजीपी ने बताई तारीख

हल्द्वानी । उत्तराखंड पुलिस बेरोजगारों को अच्छी खबर सुनाई है। वह यह है कि पुलिस विभाग अगले महीने यानी मई में 2000 कांस्टेबलों और 170 दरोगाओं की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करेगा। इस बात की जानकारी खुद डीजीपी अशोक कुमार ने एक वीडियो जारी कर दी है।

दरअसल, काफी लंबे समय से पुलिस में भर्ती की बात कही जा रही थी। लेकिन, कोई तिथि नहीं बताई गई थी। पहले मार्च तक विज्ञप्ति जारी होने की बात कही जा रही थी, मगर मार्च बीतने पर भी कोई भर्ती नहीं निकाली गई। इस बात से नाराज देवभूमि बेरोजगार मंच के अध्यक्ष राम कंडवाल व अन्य पदाधिकारी डीजीपी से मिले और एक निश्चित तिथि बताने की मांग की। इसके बाद डीजीपी ने एक वीडियो जारी कर बेरोजगारों को आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें : थाने में जाने पर अब नहीं लगेगा आपको डर, बुजुर्ग और दिव्यांगों को भी मिलेगा यह सहारा। पढ़िये डीजीपी की नई पहल

डीजीपी ने वीडियो के माध्यम से बताया है कि बेरोजगारों को हताश होने की आवश्यकता नहीं है। बीते दिनों रैंकर्स परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है। अब रिक्तियों और नए पदों के हिसाब से मई माह में भर्ती की जाएगी। इसके लिए जल्द ही विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।

चहीं, देवभूमि बेरोजगार मंच के अध्यक्ष राम कंडवाल ने कहा कि डीजीपी से मुलाकात सकारात्मक रही। उन्होंने कहा कि विज्ञप्ति की तिथि तो खुद डीजीपी ने घोषित कर दी है लेकिन अभी भी हजारों युवाओं की उम्र सीमा को लेकर मांग लंबित है। भर्ती सात साल से नहीं हुई है। ऐसे में हजारों बेरोजगार तय उम्र पूरी कर चुके हैं। अगर पुलिस भर्ती में उम्र बढ़ाने का प्रस्ताव आगामी कैबिनेट में पास नहीं होता है तो देवभूमि बेरोजगारों मंच मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगा।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*